Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 20 सितंबर 2020

प्रतिबंध के बाद भी सड़क पर सज गईं सब्जी की दुकानें, दुर्घटना का अंदेशा

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।Multai 20/09/2020


नगर में रोजाना लगने वाला सब्जी बाजार अव्यवस्थित हो गया है। दैनिक सब्जी बाजार थाना रोड पर लगता है। लॉकडाउन के बाद से सब्जी सहित अन्य फुटकर सामग्री बेचने वालों ने मनमर्जी से मुख्य मार्ग, आंबेडकर प्रतिमा के पीछे और पुराने बैरियर नाके से गांधी चौक जाने वाले मार्ग पर दुकानें लगानी शुरू कर दी हैं।
सड़क पर दुकानें लगने और वाहनों की आवाजाही से हादसे का डर रहता है। जिससे देखते हुए 10 दिन पहले नगर पालिका ने सड़क पर लगने वाली दुकानों को हटाया था। इसके साथ सड़क पर दुकान नहीं लगाने की समझाइश और आगे से सड़क पर दुकान लगाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी। नपा ने सड़क पर दुकान लगाने पर प्रतिबंध भी लगा दिया था।
नपा के अधिकारियों की समझाइश और चेतावनी के बाद सड़क पर दुकानें लगना बंद हो गई थीं। अब दोबारा सड़क पर ही दुकानें लगनी शुरू हो गईं। शनिवार को नवीन हायर सेकंडरी स्कूल के सामने से सड़क के किनारे, पुराने बैरियर नाके से गांधी चौक जाने वाले मार्ग पर दर्जनों सब्जी की दुकानें लगी रहीं। जिससे सब्जी खरीदने वालों को सड़क पर खड़े रहकर खरीददारी करनी पड़ी। इस दौरान वाहनों की आवाजाही भी होती रही। जिससे हरपल हादसे का डर बना रहा। हालांकि शनिवार को गुमास्ता एक्ट के तहत नगर में दुकानें बंद रहने से सड़क पर ज्यादा भीड़ नहीं रही। सड़क पर इसी प्रकार सब्जी सहित अन्य सामग्री की दुकानें लगने और भीड़ बढ़ने से दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। सब्जी की दुकानें लगाने वालों का कहना है नपा ने साप्ताहिक बाजार स्थल पर दुकान लगाने के लिए जगह दी है, जहां लोग सब्जी खरीदने नहीं पहुंचते हैं। जिससे मजबूरी में सड़क किनारे दुकान लगानी पड़ रही है।
थाना रोड पर हमेशा की तरह लग रहा दैनिक बाजार : थाना रोड पर हमेशा की तरह दैनिक बाजार लग रहा है। थाने के सामने से गुरुसाहब मंदिर तक सड़क के दोनों ओर सब्जी की दुकानें लगती हैं। इस मार्ग पर सब्जी की दुकान लगाने के लिए जगह नहीं मिलने के चलते मुख्य मार्ग, आंबेडकर प्रतिमा के पीछे और पुराने बैरियर नाके से गांधी चौक जाने वाले मार्ग पर दुकानें लगनी शुरू हो गई हैं। सड़क पर दुकान लगाने वालों का कहना है थाना रोड पर भी वाहनों की आवाजाही होती है। ऐसे में यहां से भी दुकानों को हटाकर दैनिक सब्जी बाजार को साप्ताहिक बाजार स्थल पर लगाया जाना चाहिए। जिससे एक ही स्थान पर दैनिक सब्जी बाजार लग सके।
बाजार स्थल पर डाली बजरी, पानी की हुई व्यवस्था : साप्ताहिक बाजार स्थल पर बारिश में कीचड़ हो जाता है। जिससे सब्जी की दुकान लगाने वालों को परेशानी होती है। दुकानदारों की परेशानी को देखते हुए साप्ताहिक बाजार स्थल पर नगर पालिका सीएमओ आरसी गव्हाड़े ने खड़े रहकर कीचड़ हाेने वाले स्थानाें पर बजरी डलवाई। इसके
साथ साप्ताहिक बाजार स्थल पर ऊगी खरपतवार भी साफ कराई। पीने के पानी के लिए टैंकर की व्यवस्था भी कराई। इसके बाद भी यहां दुकानदारों ने सब्जी की दुकानें नहीं लगाईं।
बाजार स्थल पर शुरू कराई स्ट्रीट लाइट
साप्ताहिक बाजार स्थल पर सब्जी सहित अन्य सामग्री बेचने वालों ने रविवार और गुरुवार को दुकानें लगाई थीं। बाजार स्थल पर स्ट्रीट लाइट बंद रहने से शाम के समय अंधेरा छाने की समस्या से दुकानदारों ने नपा के अधिकारियों को अवगत कराया था। दुकानदारों की इस समस्या को सीएमओ आरसी गव्हाड़े और उपयंत्री पंकज धुर्वे ने गंभीरता से लिया। बाजार स्थल पर बंद सभी स्ट्रीट लाइट को शुरू कराया। साथ ही खंभों पर स्ट्रीट लाइट की संख्या भी बढ़ा दी है।
सड़क पर नहीं लगने दी जाएंगी दुकानें
सीएमओ आरसी गव्हाड़े ने बताया 4 दिन पहले सड़क पर दुकानें लगाने वालों को नोटिस जारी किया था। इसके बाद भी कुछ लोग सड़क पर दुकान लगा रहे हैं। जिन्हें हटाकर साप्ताहिक बाजार स्थल पर लगाने की समझाइश दी जाएगी। इसके बाद भी सड़क पर दुकान लगाते हैं तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ ने बताया साप्ताहिक बाजार स्थल पर दुकान लगाने वालों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। 

 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 1)प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| 2)ग्रामीण मीडिया के व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी अब प्रतिदिन समाचार मिलेंगे साथ ही आप ग्रुप को जॉइन करें तो काफी बेहतर होगा हमे आप तक समाचार भेजने में। 3)ग्रामीण मीडिया की वेबसाइट www.graminmedia.com पर प्रति दिन समाचार अपलोड किये जायेंगे जिससे आप समाचार पढ़ सकते हैं। साथ ही 4)ग्रामीण मीडिया के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें जिसकी लिंक नीचे दी गई है। https://www.facebook.com/groups/775369176190216/ 5)साथ ही आप सभी वीडियो न्यूज़ के लिए ग्रामीण मीडिया के youtube चैनल को Subscribe करें साथ ही बेल आइकॉन दबाएं जिससे आपको मोबाइल पर तुरन्त न्यूज़ नोटिफिकेशन आएंगे। https://youtu.be/qfz60krQRgQ 6)आप फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं नीचे लिंक दी जा रही है। https://www.facebook.com/graminmedianews/ ग्रामीण मीडिया whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए 7000334505 पर group लिख कर भेजें। सभी पाठकों से निवेदन है आपका ग्रामीण मीडिया आपके साथ हमेशा है इस बदलाव में आप भी हमारे साथ खड़े रहें। साथ ही इस मैसेज को हर ग्रामीण मीडिया पाठक तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। आपका अपना ग्रामीण मीडिया न्यूज़ नेटवर्क धन्यवाद। -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें