Pages

रविवार, 4 अक्तूबर 2020

खबर का असर : हैंडओवर हुआ आईसीयू, अब गंभीर मरीजों काे नहीं करना पड़ेगा रैफर बैतूल6 घंटे पहले

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल 04 अक्टूबर 2020


जिला अस्पताल में बने नए आईसीयू को हैंडओवर लेने के लिए शुक्रवार को सिविल सर्जन ने डॉक्टर्स की टीम के साथ आईसीयू का निरीक्षण किया। सिविल सर्जन डॉ. अशोक बारंगा, आरएमओ डॉ. एके पांडेय, डॉ. ओपी माहोर, सब इंजीनियर एनआरएचएम संजय धुर्वे ने नए आईसीयू का निरीक्षण किया।
ऑक्सीजन सप्लाई पर सबसे ज्यादा जोर देते हुए इसकी व्यवस्था की जांच की। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक सप्लाई, पानी सप्लाई, टॉयलेट की व्यवस्था की भी जांच की। आईसीयू में लगे एसी को भी चेक किया गया। इन सभी व्यवस्थाओं को देखने के बाद आईसीयू को आखिरकार सिविल सर्जन ने हैंडओवर ले लिया। सिविल सर्जन डॉ. बारंगा ने बताया कि डॉक्टर्स और इंजीनियर की टीम के साथ आईसीयू के निरीक्षण में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त पाई गई हैं। भवन को हैंडओवर ले लिया है। ज्ञात हो कि 10 बेड के आईसीयू का निर्माण 20 सितंबर को पूरा हाेकर हैंडओवर हाेना था, लेकिन काम अधूरे रहने पर भास्कर ने लगातार मामले काे उठाया ताे ठेकेदार ने तत्परता से काम पूरा किया।
आज से शुरू हाे सकता है आईसीयू : सीएमएचओ
सीएमएचओ डाॅ. प्रदीप धाकड़ ने बताया कि बैतूल में तीन एमडी हैं। आईसीयू के संचालन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए। मेरे अनुसार ताे रविवार से ही आईसीयू शुरू हाे जाना चाहिए। हमारे यहां डॉ. प्रमाेद मालवीय, डाॅ. ओपी माहोर, डाॅ. रानू वर्मा एमडी हैं। वहीं डाॅ. प्रमाेद मालवीय सहित चार लाेग 3 अक्टूबर तक आईसीयू संचालन के लिए प्रशिक्षण पर हैं। लेकिन संचालन तो सिविल सर्जन काे कराना है ताे वही इस बारे में ज्यादा जानकारी दे पाएंगे। आईसीयू कब से शुरू हाेगा यह जानने के लिए सिविल सर्जन डॉ. अशोक बारंगा काे कई बार काॅल लगाने के बाद भी उन्होंने नहीं उठाया वे यह बताने से अभी बचे रहे।
 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें