Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2020

एक पैर से चलकर कलेक्टोरेट पहुंची स्व सहायता समूह की महिलाएं ।

ग्रामीण मीडिया संवाददाता। बैतूल, 09 ऑक्टोबर 2020। 



आश्रम शाला और कन्या शिक्षा परिसर में एमडीएम पुनः प्रारंभ करने की मांग को लेकर गुरुवार को स्व सहायता समूह की महिलाएं लंगड़ाकर कलेक्टोरेट पहुंची। महिलाओं ने एक पैर से लंगड़ाकर खुद को बेरोजगारी के कारण विकलांग बताकर रोजगार दिलाने की मांग की। दरअसल आश्रम शाला और कन्या शिक्षा परिसर में मध्यान्ह भोजन बंद होने से समूह की महिलाएं बेरोजगार हो गई हैं। यहां पुनः एमडीएम शुरू करवाने की मांग करने महिलाएं कलेक्टोरेट पहुंची। संघ के प्रांताध्यक्ष राजेंद्र सिंह चौहान ने बताया 1 जनवरी 2020 से कन्या शिक्षा परिसर एवं आश्रम शाला में संचालित मध्यान्ह भोजन तात्कालिक मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बंद करवा दिया है। जिले की आश्रम शालाओं और कन्या परिसरों में भोजन बना रही महिलाओं को प्रति माह दो हजार रुपए का मानदेय दिया जाना था। लेकिन पिछले जनवरी से इनकी सेवाएं लेना बंद कर दी। यही नहीं कोविड के कारण भी बंद हुए आश्रमों के कारण उनका रोजगार छिन गया है। ऐसे में उनके सामने परिवार के पालन पोषण की समस्या खड़ी हो गई है। इस अवसर पर फरजाना पठान, संगीता बघेल, प्रीति सरनेकर, हेमलता लोखंडे, रिन्दों बाई, गीता गुजरे, प्रमीला परते, बेबी गुल्हारे, ललिता कनाठे, मीता गीद, लल्ली हारोड़े, ममता ठाकुर, प्रमिला लोखंडे, बाया लिखितकर, चन्द्रभागा दाभड़े, मंजू सिवनकर आदि मौजूद थे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें