Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2020

रामनगर में नहीं है बिजली, पानी और शिक्षा की व्यवस्था, लोगों ने लगाई सुविधा की गुहार ।

ग्रामीण मीडिया संवाददाता। मुलताई 09 ऑक्टोबर 2020। 


गर के रेलवे पटरी के दूसरी ओर स्थित रामनगर दो वार्डों में बंटा हुआ है। रामनगर का आधा हिस्सा ताप्ती वार्ड और आधा आंबेडकर वार्ड में शामिल है। रामनगर में रहने वालों को मूलभूत सुविधा भी नसीब नहीं हो रही है। जिससे वार्डवासियों में आक्रोश पनप रहा है। 1500 की जनसंख्या वाले रामनगर के लोगों ने सुविधाओं के लिए जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारियों तक गुहार लगा चुके हैं। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। रामनगर के आधे से अधिक भाग में स्ट्रीट लाइट नहीं है। पूर्व पार्षद मनीष शर्मा ने सांसद निधि से बिजली के खंभे लगवाए हैं। खंभे लगे दो साल का समय हो गया है। इसके बाद भी अभी तक अधिकांश खंभों पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगी है।

जिससे शाम होते ही रामनगर का आधा हिस्सा अंधेरे में डूब जाता है। बारिश के समय अंधेरा रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। रामनगर में रहने वाली नान्ही पवार, रुक्मणि पाटिल, मुन्नी बाई, शांता बाई, आनंद बड़ोदे, नरेंद्र बड़ोदे, बीडी पाटिल सहित अन्य ने बताया नगर पालिका की सीमा में रहने के बाद भी मूलभूत सुविधा नहीं मिलती है। नपा के समस्त करों का भुगतान भी कर रहे हैं। इसके बाद भी सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिल रहा है। रामनगर की समस्या से जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारी सभी अवगत हैं। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

बिजली खंभों पर लगाए जाएंगे स्ट्रीट लाइट

आंबेडकर वार्ड में आने वाले रामनगर के क्षेत्र में 28 बिजली के पोल खड़े हैं। जिनमें स्ट्रीट लाइट नहीं लगी है। ताप्ती वार्ड में आने वाले रामनगर क्षेत्र में 40 बिजली के खंभों में से 25 खंभों पर ही स्ट्रीट लाइट लगे हैं। नगर पालिका के उपयंत्री पंकज धुर्वे ने बताया जल्द ही सभी खंभों पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। पूर्व पार्षद मनीष शर्मा ने बताया उनके कार्यकाल में बिजली के पोल लगवाए थे। लोगों की सुविधा के लिए सीमेंट सड़क बनाई है। बिजली के खंभों पर स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए नगर पालिका में आवेदन दिया है।

आठ महीने बनी रहती है पानी की समस्या

रामनगर में 8 महीने पीने के पानी की समस्या बनी रहती है। उक्त क्षेत्र में नपा के दो ट्यूबवेल हैं। नवंबर-दिसंबर महीने में ट्यूबवेल का जल स्तर कम होने से पानी देना बंद कर देते हैं। इसके बाद नपा टैंकरों से पानी भेजती है। पर्याप्त पानी नहीं मिलने पर लोगों को रेलवे पटरी पार करके सिविल टंकी से पानी लाना पड़ता है। रामनगर के लोगों ने बताया नगर की पेयजल समस्या के निदान के लिए बन रही हरदौली जल आवर्धन में रामनगर को शामिल नहीं किया है। जिससे रामनगर के वासियों को पानी की समस्या से जूझना पड़ेगा।

स्कूल नहीं होने से बच्चे पटरी पार कर आते है स्कूल

रामनगर क्षेत्र में प्राइमरी और मिडिल स्कूल नहीं हैं। ऐसे में बच्चों को पढ़ने के लिए रेलवे पटरी के पार आना पड़ता है। पांच साल पहले रामनगर में प्राइमरी और मिडिल स्कूल स्वीकृत हुआ था। सरकारी जमीन नहीं मिलने से स्कूल भवन नहीं बन पाया। बच्चों की संख्या कम होने से प्राइमरी स्कूल के बच्चों को बस स्टैंड वाले प्राइमरी स्कूल में प्रवेश दिया। रामनगर में स्वीकृत स्कूल को निरस्त कर दिया है। बीआरसी अशीषचंद्र शर्मा ने बताया जमीन उपलब्ध नहीं होने और बच्चों की संख्या कम होने से रामनगर में स्कूल नहीं खुल पाया है।

इधर... पाइप लाइन बिछाने रेलवे से मांगी जाएगी अनुमति

नपा के प्रभारी सीएमओ आरसी गव्हाड़े ने बताया रामनगर की पानी की समस्या का स्थाई निदान किया जाएगा। रामनगर तक पाइप लाइन बिछाने में रेलवे पटरी बाधा बनी हुई है। हरदौली जल आवर्धन योजना की पाइप लाइन रामनगर तक पहुंचे, इसके लिए रेलवे से अनुमति मांगी जाएगी।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें