Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 23 अक्तूबर 2020

नवरात्र के बाद लोगों को मिलेगी पार्किंग की सुविधा।

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । मुलताई, 23 अक्टूबर 2020।


नगर में पार्किंग स्थल नहीं होने से लोग प्रमुख मार्गों पर ही वाहन खड़े करते हैं। नवरात्र के बाद अब मार्गों पर वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वाहनों को खड़ा करने के लिए प्रशासन ने पार्किंग स्थल चिन्हित कर दिया है। मुख्य मार्ग के किनारे आजाद वार्ड में सरकारी अस्पताल की रिक्त जमीन पर नगर पालिका पार्किंग स्थल बनाएगी। सरकारी अस्पताल की रिक्त जमीन पर नवरात्र में सार्वजनिक दुर्गा उत्सव मंडल ने मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की है। जिससे पार्किंग स्थल बनाने का काम वर्तमान में नगर पालिका ने रोक दिया है। नगर के सभी प्रमुख मार्गों पर दिनभर दो पहिया और चार पहिया वाहन खड़े रहते हैं। जिससे नगर की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती है। पार्किंग स्थल नहीं होने और यातायात व्यवस्था बिगड़ने की समस्या को एसडीएम हरसिमरनप्रीत कौर ने गंभीरता से लिया। एसडीएम कौर ने तहसीलदार सुधीर जैन, सीएमओ आरसी गव्हाड़े, उपयंत्री धीरेंद्र राठौर के साथ मिलकर पार्किंग स्थल के लिए सरकारी अस्पताल की जमीन को चिन्हित किया था। जमीन ऊबड़-खाबड़ होने की स्थिति में नगर पालिका को पार्किंग स्थल के लिए जगह समतल करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद नवरात्र शुरू होने से सार्वजनिक दुर्गा मंडल के कार्यकर्ताओं ने जमीन पर पंडाल लगा दिया। जिससे समतलीकरण का काम नहीं हो पाया। अब दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के तत्काल बाद जमीन का समतलीकरण कर पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। जिससे लोगों को वाहन खड़े करने की सुविधा मिलेगी।

गांधी चौक में दिन भर खड़ी रहती है जीप और कार
नगर के मध्य स्थित गांधी चौक को व्यापारियों ने कारें खड़ी करने का पार्किंग स्थल बना लिया है। गांधी प्रतिमा के चबूतरे के सामने से लेकर पूरे गांधी चौक में 24 घंटे कारें खड़ी रहती हैं। नगर के मुख्य चौक पर वाहन खड़े रहने से लोगों को परेशानी हाेती है। पहले गांधी चौक में दैनिक सब्जी बाजार लगता था। यहां के दुकानदार सब्जी बेचने वालों को अपनी दुकानों के सामने बैठने नहीं देते थे। जिससे दैनिक बाजार थाना रोड पर लगने लगा है। अब दुकानदार गांधी चौक में वाहन खड़े करने लगे हैं।

चयनित जमीन पर से हटाया जाएगा अतिक्रमण
पार्किंग स्थल के लिए चिन्हित जमीन का नवरात्र के बाद जेसीबी मशीन से समतलीकरण किया जाएगा। इसके साथ जमीन के चारों ओर फेंसिंग कर वाहनों को पार्किंग स्थल पर जाने और निकलने के लिए चौड़ा मार्ग रखा जाएगा। मुख्य मार्ग के किनारे पार्किंग स्थल बनने से लोगों को वाहन खड़े करने में सुविधा भी मिलेगी। लाेगाें के वाहन सुरक्षित भी रहेंगे। सरकारी अस्पताल की जमीन पर से अतिक्रमण हटाया जाएगा। चिन्हित स्थल पर देवी प्रतिमा विराजित होने से पार्किंग स्थल का समतलीकरण का काम शुरू नहीं किया है।

जमीन को समतल करने के साथ करेंगे फेंसिंग
नगर पालिका सीएमओ आरसी गव्हाड़े ने बताया पार्किंग स्थल के लिए चिंहित जमीन का नवरात्र के बाद जेसीबी मशीन से समतलीकरण किया जाएगा। इसके साथ जमीन के चारों ओर फेसिंग कर वाहनों को पार्किंग स्थल पर जाने और निकलने के लिए चौड़ा मार्ग रखा जाएगा। चिंहित स्थल पर देवी प्रतिमा विराजित होने से पार्किंग स्थल का समतलीकरण का काम शुरू नहीं किया है। अब दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के तत्काल बाद जमीन का समतलीकरण कर पार्किंग स्थल बनाया जाएगा।

यहां भी पार्किंग स्थल बनाने की है योजना
सरकारी अस्पताल की जमीन पर पार्किंग स्थल बनाने के बाद अन्य स्थानों पर भी पार्किंग स्थल बनाने की प्रशासन ने योजना बनाई है। मां ताप्ती का उद्गम स्थल होने से नगर में सालभर लोग ताप्ती दर्शन के लिए आते हैं। ताप्ती दर्शन के लिए अपने साधनों से आने वाले लोगों को भी वाहन खड़े करने के लिए जगह नहीं है। ऐसे में श्रद्धालु रेलवे स्टेशन मार्ग और छोटे तालाब के पास वाहन खड़े करते हैं। जिससे आवाजाही में दिक्कत होती है। श्रद्धालुओं की वाहन खड़े करने की समस्या को देखते हुए प्रशासन और ताप्ती मंदिर ट्रस्ट ने छोटे तालाब के पास और लहरी आश्रम की रिक्त जमीन पर पार्किंग स्थल बनाने की योजना बनाई है। उक्त जमीन सत्यनारायण मंदिर की है। जमीन के सर्वराकार से इस संबंध में चर्चा की जाएगी।

 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें