Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 19 फ़रवरी 2021

होशंगाबाद का नाम होगा नर्मदापुरम

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । 
नर्मदा जयंती पर बोले CM:होशंगाबाद का नाम कराएंगे नर्मदापुरम; गंदे नाले से मुक्त कराने की एक और घोषणा भी की
नर्मदा जयंती पर देर शाम होशंगाबाद पहुंचे CM शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम कराया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजेंगे। माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। रेत के डंपरों पर जुर्माना नहीं, अब राजसात करके नीलाम कराएंगे। इस दौरान एक बार फिर नर्मदा में मिल रहे गंदे नाले को लेकर हर साल की तरह घोषणा कर दी गई। यहां शिवराजसिंह ने कहा कि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जमीन नहीं मिल रही हो, तो अधिग्रहण कर लो।

गौरतलब है कि यहां सेठानी घाट के पास ही गंदा नाला का पानी मिलता रहा है। इसे बंद कराने के लिए हर साल घोषणा होती है। कांग्रेस सरकार में यह वादे तत्कालीन प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा भी करते रहे हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को नर्मदा जयंती पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने पहले यहां पूर्जा-अर्चना कर नर्मदा मां की आरती की। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मंच से ही कलेक्टर और एसपी से सीधी बात की। सीएम ने होशंगाबाद में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनाने की भी बात कही। उन्होंने संस्मरण सुनाते हुए कहा कि वह एक बार यहां बैलगाड़ी से इलाज कराने आए थे। साथ ही, उन्होंने रामलीला मैदान को विकसित कराने की बात भी कही।

सीएम ने गाया भजन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने नर्मदा जयंती के मौके पर मंच से भजन भी गाया।

अमरमंटक में की पूजा-अर्चना

इससे पहले अमरकंटक पहुंचे CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मां नर्मदा की कृपा से प्रदेश की समृद्धि है। उनका पवित्र जल न सिर्फ हमारी प्यास बुझाता है, बल्कि किसान खेतों की सिंचाई कर समृद्धि बन रहे हैं। मुख्यमंत्री ने नर्मदा के उद‌्गम स्थल पर पूजा-अर्चना के बाद कन्याओं का पूजन किया। उन्होंने पत्नी साधना के साथ शंभू धारा में रुद्राक्ष और साल का पौधा भी रोपा। वह गुरुवार को ही अमरकंटक पहुंच गए थे। नर्मदा जयंती के मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होशंगाबाद पहुंच गए हैं।

CM ने कहा- एक साल तक हर रोज रोपेंगे 1 पौधा
इसके पहले गुरुवार की रात CM शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ नर्मदा मंदिर में आरती की। उन्होंने नर्मदा पर केंद्रित पुस्तक का विमोचन भी किया। इसमें अमरकंटक के पर्यटन स्थलों की जानकारी भी है। सीएम ने कहा कि नर्मदा में गंदगी नहीं करने का संकल्प लें। पर्यावरण को बचाने के लिए वे साल भर तक रोज एक पौधा लगाएंगे। आप भी साल में एक पौधा अवश्य लगाएं।इस अवसर पर कहा कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह, सांसद शहडोल हिमाद्रि सिंह, कलेक्टर चंद्रमोहन सिंह ठाकुर आदि उपस्थित थे।

टि्वटर पर लिखा- सही अर्थों में कल अमरकंटक के दर्शन किए
सीएम ने शुक्रवार को टि्वटर पर पाेस्ट किया कि वह सही अर्थों में कल अमरकंटक के दर्शन किए हैं। इसके पहले दर्शन करके लौट जाते थे।
 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें