Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 5 मार्च 2021

*मुलताई/ इस वर्ष नही होगा माँ ताप्ती महोत्सव कार्यक्रम?*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।मुलताई


पुण्य सलिला सूर्य पुत्री ताप्ती के उद्गम स्थल संचालनालय पर संस्कृति द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले ताप्ती महोत्सव के इस वर्ष आयोजन की नगर वासियों द्वारा जो उम्मीद की जा रही थी। उस उम्मीद पर ग्रहण लग गया है। हाल ही में संस्कृति संचालनालय के उपसहायक ने कलेक्टर को ताप्ती महोत्सव के आयोजन के संबंध में जो पत्र लिखा है उससे आयोजन पर ग्रहण लग जाने के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। संस्कृति संचालनालय के उप सहायक और कार्यालय प्रमुख डॉ पीके झा ने कलेक्टर को ताप्ती महोत्सव वर्ष 2020 -2021 मनाए जाने के संबंध में पत्र प्रेषित किया है। जिसमें 10 फरवरी को कलेक्टर द्वारा भेजे पत्र और 3 फरवरी को विधायक सुखदेव पांसे द्वारा प्रमुख सचिव संस्कृति विभाग को भेजे पत्र का हवाला देते हुए उल्लेखित किया है कि विभागीय कला पंचांग में ताप्ती महोत्सव 28 से 30 दिसंबर 2020 की तिथियों में अंकित है। आयोजन की तिथि निकल चुकी है। संचालनालय द्वारा कोविड-19 के कारण नियमित कार्यक्रम भी नहीं की जा सके हैं। वर्तमान वित्तीय वर्ष भी समाप्ति की ओर है। इन परिस्थितियों के दृष्टिगत आगामी वर्ष में ताप्ती महोत्सव के आयोजन पर विचार किया जाना संभव होगा। संस्कृति संचालनालय के कार्यालय प्रमुख द्वारा जारी इस पत्र से स्पष्ट हो गया है कि वर्ष 2021 में आयोजित होने वाला ताप्ती महोत्सव का आयोजन ठंडे बस्ते में चला गया है।

हर वर्ष आयोजन को लेकर आ रही दिक्कत
ताप्ती महोत्सव के आयोजन को लेकर हर वर्ष कोई न कोई दिक्कत खड़ी होती आई है। जब से ताप्ती महोत्सव का आयोजन आरंभ हुआ है तब से किसी भी वर्ष संस्कृति संचालनालय द्वारा अन्य स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम और महोत्सव के तर्ज पर सामान्य रूप से आयोजन की तिथि घोषित नहीं की। हर वर्ष नगर के संगठनों,जनप्रतिनिधियों द्वारा महोत्सव के आयोजन की मांग करने के बाद ही महोत्सव का आयोजन होते रहा है। इस वर्ष भी बीते दिसंबर माह से ही ताप्ती महोत्सव के आयोजन को लेकर नगर के संगठनों द्वारा मांग प्रारंभ कर दी गई थी। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने शीघ्र ही आयोजन किए जाने का जवाब देकर संगठनों की मांग को आश्वासन के दायरे में सिमटा कर रखा है। अब संस्कृति

संचालनालय के जिम्मेदार अधिकारी ने आयोजन की तिथि निकल जाने और कोविड-19 की परिस्थितियों का हवाला देकर अप्रत्यक्ष रूप से वर्ष 2020-2021 में आयोजित होने वाले ताप्ती महोत्सव के आयोजन को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। नगर के जागरूक नागरिकों का कहना है जब संस्कृति संचालनालय के द्वारा प्रदेश में अन्य कार्यक्रमों के आयोजन दिसंबर 2020 से फरवरी माह तक किए गए हैं तो केवल कोविड-19 का हवाला देकर ताप्ती महोत्सव का आयोजन नही कर क्षेत्र वासियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है।
 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें