Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 28 मार्च 2021

*मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी चलाने वालों को सख्ती से रोका जाए*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।
  • मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी चलाने वालों को सख्ती से रोका जाए
  • नाबालिग बच्चे वाहन न चलाएं
  • जिले की यातायात व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रहे- सांसद श्री डीडी उइके
  • सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित
बैतूल, 28 मार्च 2021



सांसद श्री डीडी उइके की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित जिला सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में यातायात व्यवस्था सुधारने के संबंध में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। बैठक में सांसद श्री उइके ने कहा कि जिले की यातायात व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी जाए। उन्होंने कहा कि इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाए कि लोग मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी न चलाएं, यदि वे ऐसा करते पाए जाते हैं तो उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए। सांसद ने नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चलाने की प्रवृत्ति पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे बच्चों को वाहन चलाने से रोके जाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। बैठक में जिला पंचायत के प्रधान श्री सूरजलाल जावलकर, विधायक घोड़ाडोंगरी श्री ब्रह्मा भलावी, कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस, पुलिस अधीक्षक सुश्री सिमाला प्रसाद, सीईओ जिला पंचायत श्री एमएल त्यागी, जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती रंजना सिंह कुशवाह सहित समिति सदस्य एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
 बैठक में जिले में दोपहिया वाहन चालकों को आवश्यक रूप से हेलमेट पहनने के लिए जागरूकता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए गए। नेशनल हाईवे के दुर्घटना संभावित ब्लाइंड स्पॉट्स पर उचित संकेतक लगाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। साथ ही कहा गया कि बैतूल से भोपाल के बीच निर्माणाधीन नेशनल हाईवे के डायवर्जन वाले स्थानों पर संकेत लगे न होने के कारण दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ रहा है। अत: ऐसे समस्त स्थानों पर उचित संकेतक लगाए जाएं। शराब पीकर वाहन चलाने वाले एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध लाइसेंस निलंबन अथवा निरस्तीकरण संबंधी कार्रवाई करने पर भी बैठक में चर्चा की गई। बैतूल नगर में दुर्घटना संभावित स्थानों को चिन्हित कर स्पीड ब्रेकर बनाने के मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिए गए। ट्रैक्टर ट्रालियों में आवश्यक रूप से रिफ्लेक्टर लगवाने के भी बैठक में निर्देश दिए गए। वहीं सडक़ों पर विचरण करने वाले आवारा पशुओं की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी को पाबंद किया गया। ऐसे ऑटो रिक्शा जो नगरीय क्षेत्र की निर्धारित सीमा के बाहर ग्रामीण क्षेत्रों में सवारियों का परिवहन कर रहे हैं, उनके द्वारा नियमानुसार परमिट लिया जाए, इस बात पर भी बैठक में जोर दिया गया। चौराहों एवं बाजारों में फुटपाथ पर लगने वाली दुकानों से यातायात बाधित न हो, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करने पर भी बैठक में चर्चा की गई। इसके अलावा बैतूल नगर के बस स्टेण्ड को नगर के बाहर हाईवे के किनारे शिफ्ट करने का प्रस्ताव तैयार करने का भी बैठक में अनुमोदन किया गया।
बैठक में मुख्य नगरपालिका अधिकारी, यातायात निरीक्षक सहित एनएचएआई के अधिकारी एवं समिति के सदस्य मौजूद रहे।
 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें