Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 7 मार्च 2021

मुलताई/पिता ने गलाघोटकर सौतेले बेटे को कुए में फेंका था, आजीवन कारावास की सजा

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । मुलताई

प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश द्वारा हत्या के मामले में सुनवाई करते हुए दोषी पाए जाने पर सौतेले पिता को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया। मामले के संबंध में शासकीय अधिवक्ता भोजराज सिंह रघुवंशी ने बतायाकि वर्ष 2019 में सौतेले पिता द्वारा पत्नि को हाट बाजार भेजकर इस दौरान दो वर्षीय सौतेले पुत्र को गला घोटकर बेहोशी की हालत में कुंए में फेंक दिया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। उक्त मामले में साईखेड़ा पुलिस ने सुष्मा बाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर न्यायालय में चालान पेश किया था। फरियादी सुषमाबाई ने ग्राम जूनापानी निवासी प्रयाग राव आहके के साथ दुसरी शादी कर ली थी और अपने दो वर्षीय पुत्र राजा को भी अपने साथ रख लिया था। 24 जून 2019 को पति के कहने पर सुषमा बाई साईं खेड़ा में बाजार चली गई थी। शाम 4.30 बजे घर लौटी तो पुत्र राजा अचेत अवस्था में खटिया पर पड़ा दिखा । पति प्रयाग राव ने कहा कि राजा मर गया है तो सुषमा बाई ग्राम के कोटवार दिनेश को सूचना देने गई। कोटवार ने रात हो जाने के कारण दूसरे दिन सुबह साईं खेड़ा पुलिस थाना में सूचना देने के लिए जाने की बात कही। सुषमा बाई घर लौटी तो प्रयाग राव ने बताया कि राजा को दफना दिया है। अगले दिन सुषमा सुबह मायके चली गई। 25 जून को ग्रामीण कांतिबाई ने कोटवार दिनेश को बताया किसान धनाराम आहके के खेत के कुएं में राजा का शव पड़ा हुआ है। कोटवार दिनेश ने सुषमा बाई के मायके में फोन कर राजा का शव कुएं में पड़ा होने की जानकारी दी तो सुषमा उसकी मां और भाई राम किशन के साथ जूनापानी आई और साईंखेड़ा थाना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद साईंखेड़ा पुलिस ने मामले की विवेचना की। विवेचना में यह खुलासा हुआ कि सौतेले पिता प्रयाग राव ने मासूम राजा को बेहोशी की हालत में कुएं में ले जाकर फेंक दिया था। जिसके चलते पानी में डूबने से राजा की मौत हो गई थी। विवेचना उपरांत साईंखेड़ा पुलिस ने आरोपी प्रयागराव पिता उमराव आहके 32 साल निवासी ग्राम जूनापानी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर प्रकरण न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश ने सुनवाई उपरांत आरोपी प्रयाग राव आहके को हत्या के आरोप में दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास व एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।
 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें