Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 1 मई 2021

मुलताई में जिले का पहला केन्द्रीकृत आक्सीजन व्यवस्था युक्त कोविड केयर सेन्टर बना

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।मुलताई

  • सभी विकास खंड मुख्यालयों पर केन्द्रीकृत आक्सीजन व्यवस्था युक्त सीसीसी बनेंगे 
  • मुस्लिम युवक ने कार्य शीघ्रता से करने के लिए रोज़ा छोड़ा, मानवता की मिसाल

कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस के प्रयासों के चलते जिले के मुलताई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत संचालित कोविड केयर सेन्टर को जिले का पहला केन्द्रीकृत आक्सीजन व्यवस्था युक्त सीसीसी बनाया गया है। 


इस केंद्र में 44 बेड्स पर केन्द्रीय कृत व्यवस्था से कोरोना संक्रमित  मरीजों को आक्सीजन की आपूर्ति हो सकेगी। इसके अलावा केन्द्र के  अन्य 16 बेड्स पर आक्सीजन कंसंट्रेटर एवं वी पेप से भी आक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है। कलेक्टर ने बताया कि जिले के सभी विकास खंड मुख्यालयों पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में केन्द्रीय कृत आक्सीजन व्यवस्था युक्त कोविड केयर सेन्टर शीघ्र तैयार करवाए जा रहे हैं। विकास खंड स्तर पर यह सुविधा मिलने जिले के मैदानी क्षेत्रों के मरीजों को आक्सीजन व्यवस्था के लिए जिला मुख्यालय तक नहीं आना पड़ेगा।

मुलताई के जुबेर चौहान ने की है फिटिंग
काम के कारण रोज़े भी छोड़े
मुलताई में बने इस केंद्र की फिटिंग मुलताई के रहने वाले जुबेर चौहान पिता श्री बिल्ला चौहान द्वारा की गई है। उनका कार्य के दौरान कहना था कि, मुलताई के मरीजों को जल्द से जल्द उचित व अच्छी व्यवस्था मिल सके इसलिए यह कार्य जल्द व पूर्ण सावधानी के साथ किया गया है। उनके द्वारा इसके लिए अपने रोज़े तक छोड़ दिये गए हैं।मुलताई में 51 ऑक्सिजन पॉइंट बनाये गए हैं। अब वे कल से प्रभातपट्टन का कार्य शुरू करने वाले हैं। उनके द्वारा बताया गया कि कलेक्टर महोदय व प्रशासन के दिशा निर्देशों का पूर्ण पालन किया जा रहा है।
ऐसे शख्सियत को ग्रामीण मीडिया का सलाम


 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें