Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 21 मार्च 2023

राशन वितरण में अनियमितता पाए जाने पर विक्रेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल


प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनांतर्गत राशन आवंटन में अनियमितता पाए जाने पर वन आपूर्ति स्टोर हांडीपानी के विक्रेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।
कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शाहपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 फरवरी 2023 को वन सुरक्षा समिति हांडीपानी द्वारा संचालित उचित मूल्य की दुकान वन आपूर्ति स्टोर हांडीपानी (कोड क्रमांक 3107044) का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान दुकान में रखे खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन करने पर गेहूं 3269 किलोग्राम कम पाया गया और चावल 1279 किलोग्राम कम पाया गया। ग्राम के उपभोक्ताओं से खाद्यान्न वितरण के संबंध में पूछताछ करने पर ग्राम कोटवार श्री शंकरलाल ने बताया कि माह दिसंबर 2022 में उन्हें पीएमजीकेएवाय का खाद्यान्न प्राप्त नहीं हुआ, जबकि विक्रेता द्वारा पीओएस मशीन में अंगूठा लगा लिया गया था एवं खाद्यान्न नहीं दिया गया। श्रीमती सविता चौहान ने बताया कि उनका भी अंगूठा लगा लिया गया था, लेकिन राशन नहीं दिया गया। गांव के ही श्री कमल ने बताया कि उन्हें दिसंबर 2022 के पीएमजीकेएवाय का खाद्यान्न प्राप्त नहीं हुआ।
एईपीडीएस पोर्टल पर माह दिसंबर 2022 का सशुल्क एवं निशुल्क खाद्यान्न 15 दिसंबर 2022 को दिया जाना पाया गया। विक्रेता द्वारा उपभोक्ता से बायोमैट्रिक सत्यापन किए जाने के उपरांत भी उन्हें पीएमजीकेएवाय मद का खाद्यान्न प्रदान नहीं किया गया।
निरीक्षण के दौरान दुकान पर सतर्कता समिति का बोर्ड, समिति की बैठक की जानकारी, निरीक्षण/सुझाव पुस्तिका, दुकान का बोर्ड, खाद्यान्न के सैंपल दुकान में नहीं पाए गए।
उक्तानुसार अनियमितता के कारण वन आपूर्ति स्टोर हांडीपानी के विक्रेता श्री मुकेश काजले के विरुद्ध 17 मार्च 2023 को अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री अनिल सोनी के आदेशानुसार शाहपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।
 ---------------------------------------------------------------------------------------------- "मुलताई में सब्जियों की डिजीटल दुकान, ऑनलाइन ऑर्डर, मुफ्त घर पहुंच सेवा"-आपके शहर मुलताई में ग्रामीण मीडिया का सहायक उपक्रम, "ताज़ी सब्जी वाला ऑन व्हील्स" शुरू किया गया है। इस सेवा के माध्यम से आप मुलताई नगरपालिका क्षेत्र अंर्तगत, ताज़ी व क्वॉलिटी सब्जियों की मुफ्त होम डिलीवरी करवा सकते हैं। बस आपको हमारे नंबर 8989698425 पर Hi का मैसेज भेजना है। और कैटलॉग के माध्यम से सब्जियों को चुनकर हमें ऑर्डर देना है। केटेलॉग हेतू https://wa.me/c/918989698425 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7999563818 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें