Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 7 मई 2023

बैतूल जिला/बोर के बाजू के गढ्ढे में गिरा मासूम, ग्रामीणों ने सकुशल निकाला

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।बैतूल जिला आमला


बैतूल जिले में पूर्व की तरह एक घटना घटित हुई, जहां एक बच्चा वापस गहरे गढ्ढे में गिर गया तथा फस गया परन्तु इस बार ग्रामीणों ने सूझ भुज से बच्चे को बचा लिया। दरसल मामला बैतूल जिले के सोनतलाई का है। जहां बोर के केसिंग के पास गड्ढा चौड़ा होगया था। इस गढ्ढे में डेढ़ साल का एक बच्चा खेलते हुए जा गिरा । आसपास के ग्रामीणों की सूझबूझ से बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया।
 सोनतलाई गांव निवासी छगन मर्सकोले की पत्नी कंचन तिरमहु मार्ग पर नाले के पास लकड़ियां बिनने गई थी। उसके साथ डेढ़ साल का बेटा अरुण भी था। पत्नी कंचन को प्यास लगी तो वह बेटे को लेकर समीप ही खेत में पानी पीने गई। जहां 600 फीट गहरा बोर केसिंग के बाजू से धंसकर चौड़ा हो गया था।
इसी दौरान बालक अरुण खेलते-खेलते बोर की केसिंग के बाजू में हुए गड्ढे में गिर गया। वह करीब 10 फीट नीचे जाकर फंस गया। मां ने चीख पुकार कर ग्रामीणों से मदद मांगी। समीप बस्ती के गोलू नागले, रुपेश परमार, राजा सहित अन्य ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। ग्रामीणों ने 12 फीट लंबा बांस तोड़ा तथा लोहे के सरिए को बांधकर एक हुक बनाया। इस बीच गड्ढे से लगातार बच्चे की रोने की आवाज आती रही। ग्रामीणों के लिए सबसे बड़ा काम था हुक में बच्चे को फंसाना। इसके लिए बांस को गड्ढे में 5 से 7 बार डाला । इसके बाद हुक बच्चे की टी शर्ट में फंस गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बच्चे को सकुशल बाहर निकाला गया।
बच्चे को निकालने के दौरान उसे चोट भी आ गई थी, लेकिन जब बह बाहर निकला तो सकुशल था। 
थाना प्रभारी आमला, टीआई संतोष पंद्रे ने बताया कि खेत मालिक पर केस दर्ज किया है। गड्ढे को बंद करवा दिया है।
-------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7999563818 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें