Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 14 मई 2024

मुलताई-आकाशीय बिजली से सावधान रहें-दो घटनाओं में एक घायल एक मौत

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । मुलताई


चन्दोरा खुर्द में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से ग्रामीण घायल
मुलताई। नगर से सटे ग्राम चन्दोरा खुर्द में मवेशी चराने खेत की ओर गया एक ग्रामीण आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आ गया । जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया । जिसे उपचार के लिए परिजनों द्वारा नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था । हालत गंभीर होने से जिला चिकित्सालय बैतूल रेफर किया गया है । बताया जाता है ग्राम चन्दोरा खुर्द निवासी मदन पिता श्यामा मानमोडे 53 साल मंगलवार की दोपहर मवेशी चराने खेत की ओर गया था । इस दौरान अचानक मौसम में बदलाव आया और तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिर गई । जिससे मदन बिजली की चपेट में आने से घायल हो गया । परिजनों को जानकारी मिलने पर मौके पर पहुचें और घायल मदन को निजी वाहन से नगर के सरकारी अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया । जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद भी हालत गंभीर होने से जिला चिकित्सालय बैतूल रेफर किया गया । जहां उसकी हालत ठीक बताई जा रही है ।

साईखेडा खुर्द में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत
मुलताई। थाना क्षेत्र के ग्राम साईखेडा खुर्द के खोदरीढाना में रविवार की दोपहर बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से महुआ के पेड के नीचे खडे मवेशी चराने वाले एक ग्रामीण की मौत हो गई । ग्राम खोदरीढाना साईखेडा खुर्द निवासी शंकर इवने ने पुलिस को सूचना दी कि उसका भाई दसरू पिता फूसा इवने 57 साल गांव में मवेशी चराने का काम करता था । रविवार की दोपहर 2 बजे दसरू इवने खोदरीढाना निवासी मदन बेले के खेत के पास मवेशी चरा रहा था । इस दौरान अचानक बादल छाने के बाद बारिश होने लगी तो दसरू बारिश से बचने के लिए महुआ के पेड के पास खडा हो गया । खोदरीढाना निवासी जंगली इवने ने शंकर को बताया वह भी वहीं सामने खडी थी अचानक बिजली गिरी,तो वह चक्कर खाकर गिर गई। करीब 10-15 मिनट बाद होश आया,वह दसरू के पास गई तो देखा कि दसरू चित अवस्था में जमीन पर पडा हुआ था जिसकी सांस नही चल रही थी। वही पर एक गिलहरी भी मरी पडी हुई थी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दसरू की मौत हो गई। मासोद चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक बसंत आहके ने बताया कि मृतक दसरू का प्रभात पटटन के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंपा है। मामले में मृग कायम किया गया है ।

--------------------------------------------------------------------------------------------- प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7999563818 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें