Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 6 अक्तूबर 2017

ग्राम करपा के किसान ने फसल बीमा होने पर खुशी जाहिर की

ग्रामीण मीडिया सेण्टर (राजेंद्र भार्गव)  

ग्राम करपा के  किसान  पिरथी फसल बीमा होने पर खुशी जाहिर की ग्रामीण मीडिया से किसान ने अपनी शिकायत में बताया की यूनियन बैंक मुलताई शाखा से अपने खेत की 2 हेक्टर 396 आरे कृषि भूमि पर KKC ऋण राशि 1 लाख 97 हजार है।  प्रधान मंत्री फसल बीमा ऋण बैंक के माध्यम से हो जाता है।  जिसकी प्रीमियम की राशि नियमानुसार 1 हजार 648 होती है।  यहां बैंक की लापरवाही से मात्र 630 रुपए ही काट करके 6 एकड़ में से 2 . 25 एकड़ का ही फसल बीमा किया और बाकी क्षेत्र छोड़ दिया। किसान ने इस की सुचना  ग्रामीण मीडिया को दी और बताया कि  बाकी फसल का प्रीमियम लेने में मैनेजर आना कानी कर  रहा है।  तत्काल इसकी जानकारी अनुविभागीय अधिकारी राजेश शाह को दी और उन्होंने तत्काल बीमा कम्पनी और मैनेजर को दिशा निर्देश दिए और नियानुसार बैंक अधिकारी ने खेत पर निरीक्षण किया और बाकी राशि 1  हजार 15 का बैंक खाते से प्रीमियम राशि काट पूरी फसल का बीमा किया। इस साल सोयाबीन की फसल की हालत खराब है।  फसल बीमा राशि की क्षति पूर्ती मिलने की उम्मीद है। राज सरकार का मुआवजा तो ऊट के मुँह में जीरा होता है।  यहां पर बैंक की लापरवाही का खामियाजा किसान भुगते है।  व्यापक प्रचार प्रसार की जरूरत है। किसान ने SDM MULTAI  कार्यलय पहुंच कर थैंक्स कहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें