Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 28 दिसंबर 2017

कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान शराब के नशे में मिला शिक्षक, तत्काल सेवा से पृथक किए जाने के निर्देश

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|बैतूल 


कलेक्टर शशांक मिश्र को शाहपुर तहसील क्षेत्र के शासकीय कार्यालयों, आंगनबाडिय़ों, प्राथमिक, माध्यमिक एवं हायर सेकण्डरी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान शासकीय कार्य में लापरवाही करने वाले एवं कर्तव्य से अनुपस्थित पाए कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शाला बाटका में पदस्थ शिक्षक श्री गिरीश शर्मा शराब के नशे में पाए गए। कलेक्टर द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य चोपना में बीएमओ घोड़ाडोंगरी डॉ. शर्मा द्वारा परीक्षण कराए जाने पर अल्कोहल की अत्यधिक मात्रा होना प्रमाणित पाया गया। उक्त शिक्षक को तत्काल सेवा से पृथक किए जाने की कार्रवाई प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर श्री मिश्र 28 दिसंबर को प्रात: 9.45 बजे ग्राम पंचायत धपाड़ा के आंगनबाड़ी केन्द्र भातना पहुंचे। आंगनबाड़ी केन्द्र में कोई भी बच्चा एवं कार्यकर्ता/सहायिका उपस्थित नहीं मिले। ग्रामीणों ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती मीना जोटे दूसरे गांव से आना-जाना करती है तथा प्रतिदिन प्रात: 11 बजे के बाद ही आंगनबाड़ी केन्द्र पहुंचती है। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को पद से पृथक करने के निर्देश दिए। इसी तरह आंगनबाड़ी केन्द्र रानापुर भी सुबह 10.05 बजे बंद पाया गया। केन्द्र में बच्चे एवं कार्यकर्ता सुश्री ललिता बारसे उपस्थित नहीं मिले एवं केन्द्र की सहायिका बच्चों को लाते हुए रास्ते में मिली। कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास को कार्यकर्ता को नोटिस जारी कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि ग्राम पंचायत धपाड़ा के ग्राम भातना में रोजगार गारंटी के कोई कार्य नहीं हो रहे है। ग्रामीणों ने रोजगार की मांग की। कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत को तत्काल तालाब का कार्य (पूर्व में स्वीकृत) प्रारंभ कराए जाने के निर्देश दिए। ग्राम भातना में पटवारी के विगत 2-3 माह से नहीं जाने की जानकारी भी ग्रामीणों द्वारा दी गई। उन्होंने तत्काल ग्राम में उपस्थिति के दिवस सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। ग्रामीणों ने जानकारी दी कि ग्राम भातना में दो माह पूर्व बिजली की पुरानी केबल निकालने के बाद नई केबल अभी तक नहीं डाली गई, जिस पर कलेक्टर ने तत्काल कार्य पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए हैं। 

कलेक्टर श्री मिश्र ने प्रात: 10.40 बजे प्राथमिक शाला, माध्यमिक शाला एवं हायर सेकण्डरी स्कूल धपाड़ा का निरीक्षण किया। इस दौरान कोई भी नियमित शिक्षक उपस्थित नहीं पाए गए। निरीक्षण के दौरान अध्यापक  एसएल कुमरे, पीटीआई  विनय यादव, अध्यापक गौरव कुमार दुबे, सहायक अध्यापक बीआर कुमरे, दैनिक वेतन भोगी श्रीराम यादव एवं विनोद पटले, प्रधान अध्यापक एलएल इवने, अध्यापक विनोद उइके, सहायक अध्यापक शिवचरण विश्वकर्मा, भृत्य धनपाल यादव अनुपस्थित पाए गए। सहायक अध्यापक चन्द्रकला चौहान 17 दिसंबर से अभी तक अपने कर्तव्य पर उपस्थित नहीं हुए। 


बालक छात्रावास धपाड़ा के निरीक्षण के दौरान अधीक्षक अनुपस्थित पाए गए। सुबह 11 बजे तक बच्चे छात्रावास में ही थे, जबकि विद्यालय जाने का समय सुबह 10.30 बजे का है। अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। बालक छात्रावास धपाड़ा की पुताई नहीं होने के संबंध में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए। 
 www.graminmedia.com

1 टिप्पणी:

  1. अब क्या मोदीजी आके सुधारे देश अच्छे दिन हम जब active होगे जब आयेगे
    जब हम सुधरेगे ये समझ लो देश सुधरेगा.......

    जवाब देंहटाएं

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें