Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 6 जुलाई 2019

आज के प्रमुख समाचार 6 जुलाई

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।बैतूल जिला
स्लिप होकर नाली में घुसा प्लांट के सेफ्टी ऑफिसर का वाहन 

सारनी| जलावर्धन योजना की पाइप लाइन के काम के कारण शहर की सड़कों पर कीचड़ हो गया है। कीचड़ के कारण वाहन चालक परेशान हो रहे हैं। शुक्रवार को एबी टाइप कॉलोनी में एक बोलेरो वाहन कीचड़ की वजह से फिसलकर नाली में घुस गया। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। दरअसल, जलावर्धन योजना की पाइप लाइन डालने के लिए सड़क के किनारों को खोदा गया था। इसका ठीक से भराव नहीं होने के कारण बारिश में दिक्कतें खड़ी हो रही हैं। शुक्रवार को पावर प्लांट के सेफ्टी ऑफिसर अमित बंसोड़ अपने बोलेरो वाहन से जा रहे थे। इस दौरान उनका वाहन कीचड़ में फिसल गया। इससे वाहन अनियंत्रित होकर नाली में घुस गया। हालांकि गति काफी कम होने के कारण बड़ा हादसा नहीं हुआ। सीएमओ सीके मेश्राम ने बताया कंपनी को सुधार के लिए कहा है। जरूरी स्थानों पर स्टोर डस्ट डलवाई जाएगी। 

दहेज की मांग को लेकर पति ने की पत्नी से मारपीट, केस दर्ज  
रानीपुर थाने के कतिया कोयलारी गांव में विवाहिता से पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों ने मारपीट की। विवाहिता ने थाने में मामला दर्ज कराया है।  एएसआई अवधेश तिवारी ने बताया 25 वर्षीय विवाहिता ने पति एवं ससुराल पक्ष के लोगों पर मारपीट एवं दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाकर शिकायत की है। महिला ने शिकायत में बताया कि करीब 5 वर्ष पहले शादी हुई थी। अब पति एवं ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। पति एवं ससुराल पक्ष के लोगों ने गुरुवार को उसके साथ मारपीट भी की।  महिला की शिकायत पर पति प्रदीप नागवंशी, ससुर सूबेदार नागवंशी, राजू नागवंशी, तुलसीराम नागवंशी, रिंकूबाई नागवंशी, मीराबाई बेलवंशी पर मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।


नृति अकादमी का एक शाम नारी शक्ति के नाम कार्यक्रम आज  
बैतूल। नृति अकादमी द्वारा शनिवार शाम 6.30 बजे से रामकृष्ण बगिया सिविल लाइन में एक शाम नारी शक्ति के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया है। कार्यक्रम में नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा नारी शक्ति की महानता, बेटी बचाओ, पानी बचाओ विषय पर थीम डांस प्रस्तुत किया जाएगा। अकादमी के संचालक सोनू ठाकुर ने बताया पौधा वितरण एवं उत्कृष्ट कार्य के लिए बेटियों और महिलाओं को सम्मानित भी किया जाएगा। कार्यक्रम में सांसद डीडी उइके, विधायक निलय डागा, पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल, नगर पालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य, नगर पालिका उपाध्यक्ष आनंद प्रजापति, युवा व्यवसायी विवेक मालवीय, सहकारी नागरिक बैंक अध्यक्ष अतीत पवार को आमंत्रित किया है।


डायवर्सन मार्ग बहने से दो दिनों से बंद है काजली - बीजादेही सड़क, बढ़ी परेशानी  काजली में पुलिया निर्माण के लिए बनाया था डायवर्सन मार्ग, संचार संपर्क कटा  भौंरा- फोफल्या रोड पर आवाजाही हुई मुश्किल  

 शाहपुर।  ब्लाॅक के बीजादेही क्षेत्र में दो दिनों से काजली-बीजादेही रोड पर पुलिया निर्माण के लिए बनाया डायवर्सन मार्ग बहने से सड़क बंद है, दूसरी तरफ संचार सेवा भी ठप हो गई है। संचार सुविधा के अभाव में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस अव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों में रोष पनप रहा है।  
बसों में फावड़ा तसले रखकर चल रहे चालक 
भौंरा-फोफल्या रोड पर बस ऑपरेटर अशोक नायक ने बताया रोड कई जगह बेहद खराब है। बस में फावड़े- तसले रखे हैं। कई स्थानों पर बस निकालने के लिए पत्थर डालकर रास्ता बनाते हैं, फिर बस निकालते हैं। बीजादेही के राजेश खंडेलवाल ने बताया चार दिन से बीएसएनएल का टावर बंद है। काजली डूडर के बीच बन रही दो पुलियाओं के लिए बनाए कच्चे डायवर्सन में से एक बह गया है तो दूसरे में बेहद कीचड़ है, जिससे बसें बीजादेही नहीं पहुंच रही हैं।   शाहपुर। डायवर्सन मार्ग बहने से अब यहां से िनकल रहे वाहन।  
डडारी के पास भी बढ़ी परेशानी : भौंरा-फोफल्या रोड बीच - बीच में बेहद जोखिम भरा हो गया है। फोफल्या जाने में मोरंड के पुराने पुल पर पानी से निकालना पड़ रहा है। बरजोरपुर से डडारी के बीच दिक्कत है। यहां नए रोड से आवागमन शुरू करना चाहिए, डडारी के पास नाले पर बनने वाले पुल के लिए खोदे गड्ढे के कारण कच्चा रास्ता एक तरफ से बैठ गया है। कासमार के पास मिट्टी फिसलन भरी है तो घोघरा नदी में भी वाहनों को चढ़ाने में दिक्कत है। ऐसे में बीमार लोगों को सुविधाओं के लिए जूझना पड़ रहा है। संचार सुविधाओं के बेपटरी होने से समस्या हो गई है।  
टीम भेजी है    कोठा मंदिर के पास सड़क बनाने वाली कंपनी ने काम के दौरान केबल काट दिया है। बैतूल से टीम भेजी है, रात तक लाइन दुरुस्त हो जावेगी। जगदीश बघेले, एसडीओ टेलीफोन   
सुधार करा रहे हैं    सड़क में जहां, जहां दिक्कतें हैं। वहां सुधार करा रहे हैं। नियमित मानीटरिंग करा रहे हैं। सुधार जारी है। प्रवीण निमजे, एई एमपी आरडीसी 

 ------------------विज्ञापन----------------- >1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 ------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें