Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 15 जुलाई 2020

*मांग / यूरिया की कालाबाजारी रोकने युवक कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । 

प्रभातपट्‌टन ब्लॉक के युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यूरिया की कालाबाजारी रोकने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। एसडीएम के नाम समिति संचालक को ज्ञापन भी सौंपा। युवक कांग्रेस के विजय शिवारे, गौरव माकोड़े, भूषण देशमुख, तरूण धोटे, प्रफुल माकोड़े, मोहिन खान, सूरज चरपे सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के संचालक को आवेदन देते हुए किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया खाद उपलब्ध कराने की बात कही।

कार्यकर्ताओं ने कहा वर्तमान में किसानों को फसल के लिए यूरिया की जरूरत है। समिति के माध्यम से किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं दिया जा रहा है। जिन किसानों को दस बोरी यूरिया की जरूरत है उन्हें एक या दो बोरी दी जा रही है। फसल को पर्याप्त यूरिया नहीं मिलने पर उत्पादन प्रभावित हो जाएगा। दूसरी ओर व्यापारियों द्वारा यूरिया का स्टॉक कर मुंहमांगे दामों पर बेचा जा रहा है।


आमला में भी प्रदर्शन

खरीफ की फसल को यूरिया की आवश्यकता है। यूरिया की कमी के चलते किसान परेशान हैं। समय-समय पर प्रशासन यह दावा करता है कि यूरिया की कमी की पूर्ति की जा रही है। लेकिन दावे खोखले साबित हो रहे हैं। एक पखवाड़े से भी अधिक समय से यूरिया को लेकर किसान परेशान हैं। बीते दिनों किसानों ने भी यूरिया की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। मंगलवार को कांग्रेस ने जगह - जगह यूरिया को लेकर प्रदर्शन एवं चक्काजाम किया। नगर में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आमला के बैनर तले प्राथमिक विपणन समिति रतेड़ारोड के सामने प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की और कुछ देर के लिए सड़क भी जाम कर दी। प्रदर्शनकारियों को सड़क पर से हटाने के लिए पुलिस बल पहुंचा। पुलिस को देखकर कांग्रेसी भड़क उठे और मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रसियों का कहना था कि राज्य सरकार किसानों को यूरिया उपलब्ध कराने में पूरी तरह विफल रही है। प्रदर्शन में प्रमुख रूप से कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि मनोज मालवे, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज देशमुख, जिला महिला कांग्रेस (ग्रामीण) अध्यक्ष सीमा अतुलकर, यूकां अध्यक्ष अजय सोलंकी, कार्यवाहक अध्यक्ष प्रकाश तायवाड़े, कांग्रेस नेत्री मोनिका निरापूरे, सिंधु लोनारे, अंकित सूर्यवंशी, विजय पारधी, अनुभव गोहे, मनीष नागले, बंटी सोनी, जितेन्द्र शर्मा, गणेश ढोमने, वीरेन्द्र बर्थे, छन्नू बेले, लंकेश मोरले, नितिन गाडरे, नीरजकटारिया, विमल बेले, हरिशंकर साहू सहित कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

बोरदेही में भी प्रदर्शन

यूरिया की कमी को लेकर बोरदेही क्षेत्र में भी नाराजगी है। जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर बोरदेही में भी कांग्रेसियों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बोरदेही ब्लॉक अध्यक्ष नरेन्द्र चढ्ढा के नेतृत्व में सौंपे ज्ञापन में प्रमुख रूप से कांग्रेस नेता राजेंद्र मंडल, सचिन साहू, चंचलेश सोनी, राजा सूर्यवंशी, दिनेश यदुवंशी, शुभम साहू उपस्थित थे।
यहां भी हुआ प्रदर्शन : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण अंचलों में भी प्रदर्शन किया। ससुन्द्रा में जनपद सदस्य गोलू देशमुख के नेतृत्व में प्राथमिक साख सहकारी समिति ससुन्द्रा के सामने प्रदर्शन किया और किसानों को यूरिया समय पर और पर्याप्त मात्रा में दिलवाने की मांग की। वहीं सोनेगांव में उमरिया मंडलम अध्यक्ष महेन्द्र परमार के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

विधायक ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रह्मा भलावी ने मंगलवार काे एसडीएम आरएस बघेल को यूरिया की आपूर्ति व्यवस्थित कराने के लिए ज्ञापन दिया। विधायक ब्रह्मा भलावी ने कहा क्षेत्र में 90 प्रतिशत किसान हैं। खरीफ सीजन में किसानों को सहकारी संस्थाओं में यूरिया की आपूर्ति मांग के अनुरूप नहीं है। इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को नकद में यूरिया उपलब्ध कराया जाना चाहिए। इस मौके पर नन्हेलाल यादव, पहलवान सिंह, संतोष सराटकर, धर्मेंद्र शुक्ला समेत कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

चिचोली में भी यूरिया खाद की किल्लत काे लेकर किया प्रदर्शन

किसानों की समस्या खाद, बीज और गरीबों के राशन में अनियमितता के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चिचोली व मंडलम के पदाधिकारियों ने समितियों पर धरना प्रदर्शन कर सहकारी समिति के प्रबंधकों को मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव मनोज आर्य, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष नेकराम यादव, अखिलेश आर्य, पूर्व जनपद अध्यक्ष सुरका सिंह, तोप पटेल, दिलीप यादव, चिरापाटला के मंडलम के अध्यक्ष महेन्द्र आर्य, महेश उइके ,सुनील करोचे, अकरम पटेल, अभिमन्यु, कैलाश आर्य, सुरेश यादव, आदिल खान मौजूद थे।

यूरिया की कालाबाजारी काे लेकर कांग्रेसियाें ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के साथ किए जा रहे भेदभावपूर्ण व्यवहार और खाद की कालाबाजारी को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम आदिम जाति सेवा सहकारी समिति प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। मंडलम अध्यक्ष केवलप्रसाद, मनिंद्र मंडल ने बताया किसानों को समय पर ऋण एवं खाद, बीज नहीं दिया जा रहा है।
प्रदेश में भाजपा द्वारा खाद की कालाबाजारी की जा रही है। इस कारण किसानों को महंगे दामों पर खाद खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है। भाजपा सरकार जिन किसानों ने ऋण चुका दिया है, उन्हें पुनः ऋण नहीं दे रही है इस कारण किसानों को परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की है कि किसानों को समय पर खाद, बीज और ऋण की व्यवस्था मुहैया कराई जाए। हो रही कालाबाजारी को तत्काल रोका जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 1)प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| 2)ग्रामीण मीडिया के व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी अब प्रतिदिन समाचार मिलेंगे साथ ही आप ग्रुप को जॉइन करें तो काफी बेहतर होगा हमे आप तक समाचार भेजने में। 3)ग्रामीण मीडिया की वेबसाइट www.graminmedia.com पर प्रति दिन समाचार अपलोड किये जायेंगे जिससे आप समाचार पढ़ सकते हैं। साथ ही 4)ग्रामीण मीडिया के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें जिसकी लिंक नीचे दी गई है। https://www.facebook.com/groups/775369176190216/ 5)साथ ही आप सभी वीडियो न्यूज़ के लिए ग्रामीण मीडिया के youtube चैनल को Subscribe करें साथ ही बेल आइकॉन दबाएं जिससे आपको मोबाइल पर तुरन्त न्यूज़ नोटिफिकेशन आएंगे। https://youtu.be/qfz60krQRgQ 6)आप फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं नीचे लिंक दी जा रही है। https://www.facebook.com/graminmedianews/ ग्रामीण मीडिया whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए 7000334505 पर group लिख कर भेजें। सभी पाठकों से निवेदन है आपका ग्रामीण मीडिया आपके साथ हमेशा है इस बदलाव में आप भी हमारे साथ खड़े रहें। साथ ही इस मैसेज को हर ग्रामीण मीडिया पाठक तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। आपका अपना ग्रामीण मीडिया न्यूज़ नेटवर्क धन्यवाद। -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें