Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 22 सितंबर 2017

मोबाईल एप से मिलेगी खसरा-खतौनी की नकल

ग्रामीण मीडिया सेण्टर



राजस्व मंत्री ने कहा कि जल्द ही किसान मोबाइल एप के माध्यम से खसरा-खतौनी की नकल निकाल सकेंगे। मोबाइल एप बनाने की कार्यवाही चल रही है।

श्री गुप्ता ने कहा कि किसानों की समस्याओं के निराकरण के हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जहाँ पहले कर्ज से किसान पूरे जीवन भर परेशान रहता था, अब उसे ब्याज से तो मुक्ति मिली ही है, इसके साथ ही मूलधन में भी मात्र 90 प्रतिशत लौटाना है। श्री गुप्ता ने बताया कि जहां 2003 तक मात्र 7 लाख हेक्टेयर में सिंचाई सुविधा उपलब्ध थी अब यह बढ़ कर 36 लाख हेक्टेयर हो गयी है। किसान को 24 घंटे बिजली मिल रही है। गाँव-गाँव तक पक्की सड़के बनायी जा चुकी हैं। इसके साथ ही लगभग साढ़े पांच करोड़ लोगों को एक रुपये किलो की दर पर खाद्यान्न दिया जा रहा है। लाड़ली लक्ष्मी योजना में 37 लाख से अधिक कन्याएँ लाभान्वित हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि इसी वर्ष लागू हुई मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना में अब मेडिकल और इंजीनियरिंग सभी तरह की उच्च शिक्षा की फीस सरकार देगी। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें