Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 3 मई 2018

कलेक्टर ने ग्रामीणों से पूछा - कोई राजस्व संबंधी समस्या तो नहीं है?

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|

यदि है तो मुझे बताएं, अधिकारी निराकरण न करें तो मेरे पास आएं

कलेक्टर श्री शशांक मिश्र ने गत दिवस आमला विकासखण्ड के ग्राम तरोड़ाकलां में पहुंचकर उपस्थित ग्रामीणों से खुलकर उनकी समस्याओं पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने साफतौर पर ग्रामीणों से कहा कि यदि राजस्व विभाग संबंधी अथवा अन्य कोई समस्या है तो वह सीधे मुझे बताएं। यदि कोई अधिकारी उनकी समस्या का निराकरण नहीं कर रहा, तो वे कलेक्टर कार्यालय आकर उनसे चर्चा करें। श्री मिश्र अनुश्रवण एवं जनसंवाद कार्यक्रम के तहत गत दिवस ग्राम तरोड़ाकलां में आयोजित क्लस्टर बैठक में ग्रामीणों से चर्चा कर रहे थे। 
इस दौरान ग्राम में पेयजल की समस्या पाए जाने पर कलेक्टर ने तत्काल पाइप लाइन स्वीकृति के आदेश दिए। यहां पेयजल योजना में बिजली कनेक्शन नहीं होने की जानकारी मिलने पर उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को तत्काल बिजली कनेक्शन लगाने की हिदायत दी। गांव में सभी पात्र हितग्राहियों को आवासीय पट्टे नहीं मिलने की जानकारी मिलने पर उन्होंने तहसीलदार को यहां कैम्प आयोजित कर पात्र हितग्राहियों के आवेदन लेने तथा पट्टे प्रदान करने के लिए ताकीद किया। साथ ही पटवारी से कहा कि छ: दिन के अंदर यदि पात्र परिवारों को पट्टे नहीं मिले, तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। राजस्व समस्याओं के निराकरण के दौरान ग्राम के कृषक बलदेव को समय पर ऋण पुस्तिका नहीं दिए जाने की जानकारी मिलने पर पटवारी को आरोप पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए। वहीं ग्राम के नत्थू वल्द सुट्टी द्वारा भाई बंटवारे की मांग करने पर तत्काल आवेदन दर्ज करवाया गया। ग्राम में तालाब गहरीकरण कार्य की मांग किए जाने पर दो लाख का प्राक्कलन स्वीकृत करते हुए तुरंत गहरीकरण का कार्य प्रारंभ करने के सीईओ जनपद को निर्देश दिए गए। ग्रामीणों द्वारा ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के गांव में नियमित भ्रमण पर नहीं आने की शिकायत करने पर संबंधित कर्मचारी की दो वेतनवृद्धि रोकने के कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए। साथ ही कहा गया कि वे दिन नियत कर पंचायत मुख्यालय पर बैठे तथा नियत दिन की जानकारी व अपना मोबाइल नंबर ग्रामीणों को उपलब्ध कराएं। ग्राम तरोड़ाकलां में ट्रांसफार्मर ओवरलोड होने की शिकायत के संबंध में भी कलेक्टर द्वारा एक माह के भीतर शिकायत का निराकरण करने तथा एक और ट्रांसफार्मर लगाने के विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। 
क्लस्टर क्षेत्र के ग्राम बिछुआ में पानी की समस्या मिलने पर ट्यूबवेल एवं पाइप लाइन लगाने हेतु तत्काल कार्रवाई करने के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश दिए गए। इस दौरान कलेक्टर ने क्लस्टर ग्राम पंचायत खेड़लीबाजार, उमरिया, बाबरबोह, राजेगांव, इटावा, सोनेगांव, बिछुआ, ब्राह्मणवाड़ा एवं डंगारिया गांव में नोडल अधिकारियों को मिली समस्याओं पर भी गंभीरता से चर्चा की। साथ ही कहा कि मैदानी अधिकारियों द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों के आवेदन का इंतजार न किया जाए, बल्कि पात्र हितग्राहियों को चिन्हित कर उनके आवेदन स्वयं भरवाए जाएं एवं उन्हें योजनाओं का लाभ दिया जाए।

आमला में सामूहिक विवाह सम्मेलन 13 मई को
इस दौरान कलेक्टर ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजनांतर्गत 13 मई को विकासखण्ड मुख्यालय आमला में सामूहिक विवाह का आयोजन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में विभिन्न पात्र जोड़ों का विवाह करवाकर वहां नियमानुसार सहायता उपलब्ध कराई जाए। बैठक में एसडीएम मुलताई श्री राजेश शाह, तहसील आमला श्री दिनेश सांवले, सीईओ जनपद आमला श्री प्रवीण इवने सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद थे।

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें