Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 11 अप्रैल 2019

मुलताई विधान सभा खेतों में लगे हरे-भरे पेड़ों की कटाई कर जमा की जा रहीं लकड़ियां।

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । ब्यूरो मुलताई 

मुलताई विधान सभा क्षेत्र अवैध गतिओं का केंद बिंदु बन गया है।  नगर ,गांव-गांव में अवैध शराब का कारोबार, खेत -खेत,जंगल में हरे झाड़ो की लकड़ी की कटाई जोरो पर है।  ग्रामीण मिडिया ने खेड़लीबाजार क्षेत्र और मासोद में अभियान भी चला रखा है।  कभी कभार सफलता मिलती है।  शासन और प्रशासन के लचर संरक्षण के चलते इस प्रकार के कारोबार फल फूल रहे है।  जिसका परिणाम है की पूरा जंगल राज जैसे हालत है। इसके पहले भी वाहन पकड़े और ओपचारिकता करके छोड़ जाते है।  हौसले बून्द है माफीओ के। 
क्षेत्र में लकड़ी माफिया पूरी तरह से सक्रिय हैं। किसानों के खेतों में पहुंचकर औने-पौने दामों पर हरे-भरे पड़े का सौदा कर कटाई कर रहे हैं। सबसे अधिक पेड़ की कटाई मासोद, मोरखा सहित अन्य गांवों में हो रही है। लकड़ी माफिया आम, बबूल सहित अन्य प्रजाति के पेड़ों की कटाई कर रहे हैं। दिन में किसानों से खेतों में लगे पेड़ों का सौदा करते हैं। रात में इनकी कटाई करते हैं। इसके बाद लकड़ियों को एक स्थान पर जमा कर ट्रकों में ले जाते हैं। खेतों में लगे पेड़ों की कटाई के लिए किसानों को ग्राम पंचायत और तहसीलदार से अनुमति लेना जरूरी है। इसके बाद भी किसान अनुमति लेने की बजाय चोरी छीपे पेड़ों को बेचकर कटाई करवा रहे हैं।
मासोद सहित आसपास क्षेत्र में सागौन की तस्करी जारी है। सागौन तस्कर जंगल से पेड़ों की कटाई कर चरपट बनाकर रात में ले जाते हैं। मंगलवार रात को वन विभाग की टीम को देखकर सागौन की तस्करी करने वाले चार लोग बाइक छोड़कर भाग गए। मासोद के आसपास कटाई करने वाले आसपास गांवों के ही लोग रहते हैं। रात में मासोद रेंज के डिप्टी रेंजर अविनाश शिंदे वनकर्मियों के साथ गश्त कर रहे थे। रात 3.30 बजे वनकर्मियों को वायगांव- हिवरखेड़ कच्चे मार्ग पर दो बाइक नजर आई। बाइक पर कुछ बंधा हुआ था।


 नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। https://wa.me/917000334505

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें