Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 26 जून 2019

मध्यप्रदेश, कैबिनेट बैठक में सामान्य वर्ग आरक्षण को मिली मंजूरी, पढ़े अन्य खबरें भी।

ग्रामीण मीडिया संवाददाता भोपाल

मध्यप्रदेश, कैबिनेट बैठक में सामान्य वर्ग आरक्षण को मिली मंजूरी


भोपाल। बुधवार को मंत्रालय में हुई कैबिनेट की बैठक में सामान्य वर्ग के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण और भोपाल तो इंदौर में मेट्रो रेल के लिए होने वाले एमओयू के ड्राफ्ट को मंजूरी मिल गई। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि प्रस्ताव के अनुसार सामान्य वर्ग के जिन लोगों को आरक्षण दिया जाना है, उसका क्राइटेरिया सालाना आय 8 लाख रुपए, 5 एकड़ जमीन और 1200 स्क्वायर फीट तक का मकान तय किया गया है। यदि किसी की जमीन 5 एकड़ से ज्यादा है लेकिन वह बंजर है या पथरीली है तो उन्हें भी आरक्षण का लाभ मिलेगा।

अन्य खबरें 

इंदौर विद्यालय और कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र ने अधिकारी को बेट से पीटा

  1. आकाश विजयवर्गीय इंदौर-3 सीट से भाजपा विधायक हैं
  2. निगम का अमला एक जर्जर मकान तोड़ने पहुंचा था, स्थानीय लोगों ने वहां आकाश को बुलाया

  इंदौर. शहर में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश ने बुधवार को दो निगम अधिकारी को बैट से पीटा। निगम का तमिल गंजा कंपाउंड में एक जर्जर मकान को तोड़ने पहुंचा था। इसी दौरान स्थानीय लोगों ने आकाश को बुला लिया। आकाश के समर्थकों ने भी अधिकारियों को पीटा। आकाश इंदौर-3 सीट से भाजपा विधायक हैं।  स्थानीय लोगों के बुलाने पर आकाश ने मौके पर पहुंचकर निगम के अधिकारियों को धमकी भी दी। विधायक के आते ही कार्यकर्ताओं ने जेसीबी की चाबी निकाल ली। आकाश ने अधिकारियों से कहा कि 10 मिनट में यहां से निकल जाना, वर्ना जो भी होगा उसके जिम्मेदार आप लोग होंगे। इसी दौरान अधिकारियों से कहासुनी हो गई। तभी आकाश ने अधिकारी को बैट से पीटना शुरू कर दिया। हालांकि, पुलिस और अन्य लोगों ने किसी तरह विधायक को पकड़कर शांत करवाया।  आकाश ने कहा- मैंने क्या कर दिया मुझे याद नहीं विवाद के बाद आकाश ने कहा, 'मैं बहुत गुस्से में था। मैंने क्या कर दिया मुझे नहीं पता। निगम के अफसर ने एक महिला के साथ गाली-गलौज की और हाथ पकड़ा, जिससे मुझे गुस्सा आ गया।' विवाद के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने एमजी रोड थाने का घेराव किया। वहीं, दूसरी तरफ मारपीट के विरोध में नगर निगम कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया। नगर निगम द्वारा विधायक के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने की तैयारी की जा रही है। 

तेज रफ्तार से टकराने के बाद चीतल मडगॉड में फंसा मौत


सागर। सागर-भोपाल रोड पर सीहोर के पास मंगलवार की दोपहर एकचीतल रोड पार करते वक्त बाइक की चपेट में आ गया। जिससे उसकीमौके पर ही मौत हो गई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।
वीडियो में दो चीतल रोड पार कर रहे हैं। पहला वाहनों से बचते हुए रोडको सकुशल पार कर लेता है। दूसरा चीतल जैसे ही रोड पर आता है सामनेसे आ रही तेज रफ्तार बाइक से भिड़ जाता है। उसकी गर्दन बाइक केअगले पहिए और हैंडल के बीच फंसने से उसकी मौत हो गई। बाइकसवार को भी चोट आई है।


मध्यप्रदेश : नरसिंहपुर में पांच साल की बच्ची से बलात्कार, सीसीटीवी कैमरे में दिखा आरोपी

खास बातें
नरसिंहपुर स्टेशन के बाहर रह रहे परिवार की बच्ची को ले गया आरोपी मामले की शिकायत करने पर पुलिस ने पीड़ित के परिवार को भगा दिया आरोपी ने बच्ची के निजी अंगों पर धारदार हथियार से भी चोट पहुंचाई 

भोपाल: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में पांच साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर उसे बेहोशी की हालत में आरोपी छोड़कर भाग गया. सुबह गंभीर हालत में बच्ची सेंट्रल जेल के पीछे मिली. बच्ची को गंभीर हालत में जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. इस मामले में एक सीसीटीवी कैमरे का फुटेज सामने आया है जिसमें आरोपी बच्ची को उठाकर ले जाता हुआ दिख रहा है.           बच्ची के परिजन घूमंतू हैं, कुछ दिनों से वे नरसिंहपुर स्टेशन के बाहर रह रहे थे. सोमवार रात जब पीड़ित की मां ने अपने पास सोई बच्ची को नदारद पाया तो आसपास उसकी खोजबीन करने के बाद स्टेशनगंज थाना जाकर सूचना दी. लेकिन रात में वहां मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने बालिका के परिजनों की बात को गंभीरता से नहीं लिया. परिवार को आरोप है कि पुलिस वालों ने उन्हें वहां से भगा दिया

 ------------------विज्ञापन----------------- >1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 ------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें