Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 20 अगस्त 2020

*देरी:हाईवे किनारे औद्योगिक क्षेत्र के लिए बनेगा सर्विस रोड, केवि की समस्या भी होगी दूर*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । मुलताई 

नेशनल हाईवे के किनारे ग्राम मोही की सीमा में औद्योगिक क्षेत्र और केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण के लिए भूमि आवंटित हुई है। वर्तमान में औद्योगिक क्षेत्र के विकास का कार्य जारी है। औद्योगिक क्षेत्र के लिए आवंटित जमीन से सटकर केंद्रीय विद्यालय की जमीन भी है। औद्योगिक क्षेत्र और केंद्रीय विद्यालय भवन तक पहुंचने के लिए हाईवे से सर्विस रोड का निर्माण होना जरूरी है। केंद्रीय विद्यालय के पास सर्विस रोड बनाने के लिए कोई फंड नहीं है। केंद्रीय विद्यालय शुरू होने के दौरान सर्विस रोड, पेयजल व्यवस्था सहित अन्य समस्याओं को दूर करने की बात राज्य सरकार द्वारा की गई थी। इस स्थिति में राज्य सरकार को सर्विस रोड और पानी की व्यवस्था करके देना है।
अभी तक सर्विस रोड और पानी की व्यवस्था को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। जिससे केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। वहीं दूसरी ओर औद्योगिक क्षेत्र तक पहुंचने के लिए भी सर्विस रोड की आवश्यकता है। जिला उद्योग केंद्र ने पहले औद्योगिक क्षेत्र तक सर्विस रोड बनाने का निर्णय लिया था। औद्योगिक क्षेत्र और केंद्रीय विद्यालय के लिए सर्विस रोड की आवश्यकता होने की स्थिति में अधिकारियों ने सर्वे किया है।
सर्वे करने एसडीएम, पीडब्ल्यूडी के एसडीओ, नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन और केवि की टीम पहुंची। टीम ने औद्योगिक क्षेत्र और केंद्रीय विद्यालय के लिए आवंटित जमीन के सामने से सर्विस रोड बनाने का निर्णय लिया है। ऐसे में औद्योगिक क्षेत्र के लिए बनने वाले सर्विस रोड का फायदा केंद्रीय विद्यालय को मिलेगा।सर्विस रोड बनने के बाद केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण का कार्य भी शुरू हो जाएगा।
पेयजल की समस्या दूर होने पर शुरू होगा निर्माण
केंद्रीय विद्यालय भवन का निर्माण शुरू होने के लिए सर्विस रोड और आवंटित जमीन पर पेयजल की व्यवस्था पहले की जाना है। इसके बाद ही केंद्रीय विद्यालय भवन का निर्माण कार्य शुरू हो पाएगा। केंद्रीय विद्यालय संगठन के अधिकारियों ने उक्त दोनों कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। सर्विस रोड और पानी की समस्या का समाधान होने के बाद केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।
समस्या से सांसद को कराया अवगत
केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण के लिए टेंडर सहित अन्य प्रक्रिया पूरी हो गई है। हाईवे से प्रस्तावित केंद्रीय विद्यालय की जमीन तक पहुंचने के लिए सर्विस रोड बनना है। सर्विस रोड का निर्माण नहीं होने से केंद्रीय विद्यालय भवन का निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा है। केंद्रीय विद्यालय संगठन के एई अनिल कुमार अग्रवाल ने केवि प्राचार्य को पत्र लिखकर जिला प्रशासन से मिलकर प्रस्तावित केवि की जमीन तक पक्का मार्ग और पीने के पानी की व्यवस्था करने को कहा है। केंद्रीय विद्यालय संगठन के एई का पत्र मिलने के बाद एसडीएम ने सांसद को सर्विस रोड निर्माण के लिए राशि स्वीकृत करने का निवेदन किया था। इसके बाद अब अधिकारियों ने पहुंचकर सर्वे किया है।
केवि के लिए जरूरी है सर्विस रोड
आवंटित हुई है। ऐसे में केंद्रीय विद्यालय भवन बनने के बाद यहां तक पहुंचने के लिए सर्विस रोड जरूरी है। केंद्रीय विद्यालय भवन बनने और सर्विस रोड नहीं होने से हाईवे के बीच से विद्यालय तक पहुंचना पड़ेगा। जिससे हमेशा दुर्घटना का डर बना रहेगा। केंद्रीय विद्यालय मुलताई की प्राचार्य मालती मोहोड़ ने बताया केवि के लिए प्रस्तावित भवन के लिए चिन्हित जमीन तक पहुंच मार्ग निर्माण की जिम्मेदारी केंद्रीय विद्यालय संगठन और राज्य शासन के मध्य अनुबंध के अनुसार राज्य शासन की है। सर्विस रोड और पेयजल आपूर्ति का कार्य अपूर्ण होने से भवन निर्माण की प्रक्रिया नहीं हो पा रही है।
700 मीटर बनाया जाएगा सर्विस रोड
पीडब्ल्यू एसडीओ एमके जैन ने बताया औद्योगिक क्षेत्र और इससे सटकर केवि के लिए आवंटित जमीन के सामने से सर्विस रोड का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए जगह का निरीक्षण कर नपाई की है। 700 मीटर लंबा सर्विस रोड बनाने के लिए एस्टीमेट बनाया जा रहा है। एस्टीमेट बनाकर जिला उद्योग केंद्र को दिया जाएगा। इसके बाद सर्विस रोड का निर्माण शुरू होगा।
 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 1)प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| 2)ग्रामीण मीडिया के व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी अब प्रतिदिन समाचार मिलेंगे साथ ही आप ग्रुप को जॉइन करें तो काफी बेहतर होगा हमे आप तक समाचार भेजने में। 3)ग्रामीण मीडिया की वेबसाइट www.graminmedia.com पर प्रति दिन समाचार अपलोड किये जायेंगे जिससे आप समाचार पढ़ सकते हैं। साथ ही 4)ग्रामीण मीडिया के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें जिसकी लिंक नीचे दी गई है। https://www.facebook.com/groups/775369176190216/ 5)साथ ही आप सभी वीडियो न्यूज़ के लिए ग्रामीण मीडिया के youtube चैनल को Subscribe करें साथ ही बेल आइकॉन दबाएं जिससे आपको मोबाइल पर तुरन्त न्यूज़ नोटिफिकेशन आएंगे। https://youtu.be/qfz60krQRgQ 6)आप फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं नीचे लिंक दी जा रही है। https://www.facebook.com/graminmedianews/ ग्रामीण मीडिया whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए 7000334505 पर group लिख कर भेजें। सभी पाठकों से निवेदन है आपका ग्रामीण मीडिया आपके साथ हमेशा है इस बदलाव में आप भी हमारे साथ खड़े रहें। साथ ही इस मैसेज को हर ग्रामीण मीडिया पाठक तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। आपका अपना ग्रामीण मीडिया न्यूज़ नेटवर्क धन्यवाद। -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें