Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 4 सितंबर 2017

आमला से खेड़लीबाजार तक बनेगी सड़क, पुल-पुलियाएं होंगी ऊंची

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

आमला से खेड़लीबाजार तक बनेगी सड़क, पुल-पुलियाएं होंगी ऊंची


आमला से लेकर खेड़लीबाजार तक सड़क का चौड़ीकरण कार्य जल्द शुरू होगा। प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत निर्माण कार्य करने के लिए सर्वे शुरू हो गया है। सड़क चौड़ीकरण से खानापुर, लालावाड़ी और उमरिया नदी पर रपटों की कम ऊंचाई की समस्या से भी निजात मिलेगा। आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में विधायक के प्रयास से मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत मंजूरी मिली है। इस कारण अब ये गांव भी तहसील मुख्यालय से आसानी से जुड़ पाएंगे। 

मुख्यमंत्री सड़क योजना में बनेंगी ये सड़कें 

विधानसभा क्षेत्र के 7 गांव में जल्द ही मुख्यमंत्री सड़क योजना में मुख्य सड़क से जोड़ने कुल 10.54 किमी सड़क का निर्माण कार्य होगा। यह निर्माण 150 जनसंख्या की बसाहट को और आदिवासी क्षेत्र की 100 जनसंख्या वाली बसाहटों को जोड़ने वाली योजना में होगा। कुटखेड़ी से दियामहु 2 किमी, बोरदेही से भयावाड़ी 2.5 किमी0, छिपन्यापिपरिया से बिजोरी 1.80 किमी, आमला ठानी से खिड़कीखुर्द 1.06 किमी, बारंगवाड़ी कोठिया रोड से चिखलार 0.84 किमी, ठानी से बुचनवाड़ी 1.4 किमी और मोरखा से खापा 1.30 किमी सड़क के निर्माण कार्य को मंजूरी मिली है। 

सड़क चौड़ीकरण के लिए शुरू हुआ सर्वे विधायक चेतराम मानेकर के अनुसार आमला से खानापुर, कनौजिया, काजली, लालावाडी, तिरमहु, हरदोली, खरपराखेडी, उमरिया, राजेगांव, सोनेगांव होते हुए खेड़लीबाजार तक प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना में चौड़ीकरण होगा। चौड़ीकरण के दौरान खानापुर और लालावाड़ी और उमरिया गांव में आने वाली नदियों के रपटों की ऊंचाई बढ़ेगी। रविवार को रपटा निर्माण के लिए खानापुर नदी पर टीम ने सर्वे कार्य भी शुरू करा दिया है। 

टीम ने सर्वे कार्य भी शुरू कर दिया है सड़क के निर्माण कार्य को मंजूरी मिल गई है। सड़क निर्माण के साथ ही रपटों की ऊंचाई भी बढ़ेगी। टीम ने सर्वे कार्य भी शुरू कर दिया है। शीघ्र निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। चेतराम मानेकर, विधायक 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें