Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 3 दिसंबर 2017

कीटनाशक छिडकर किसान की फसल की खराब, मामला दर्ज

ग्रामीण मीडिया सेण्टर। बैतूल बाजार

एक किसान के खेत में लहलहा रही चने की फसल पर पडोसी ने कचरा नष्ट करने वाली दवाई का छिडकाव कर दिया। इससे चने की पूरी फसल बर्बाद होने के कगार पर पहुंच गई। रविवार की सुबह जब किसान ने खेत में मुरझा रही फसल देखी तो मजदूरों से पूछताछ की। इसके बाद तत्काल ही किसान ने बैतूलबाजार थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने दवाई का छिडकाव कर फसल नष्ट करने वाले के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

बैतूलबाजार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कृष्णवार्ड निवासी सुभाष वर्मा के द्वारा ग्राम हथनौरा में 12 एकड खेत ठेके पर लेकर उसमें चने की फसल लगाई है। इस फसल पर 2 दिसम्बर की रात करीब 10 बजे लवलेश वर्मा के द्वारा 2 फोर डी नाम की कचरा नष्ट करने वाली दवाई का छिडकाव कर दिया। उसे छिडकाव करते हुए खेत में फसल की सिंचाई करने के लिए पहुंचे मजदूर यशवंत रज्जड ने देखा और किसान को इसकी जानकारी रात्रि में ही दी। 

किसान सुभाष ने बताया कि रात्रि में विवाद होने की आशंका को देखते हुए वे खेत नहीं गए और सुबह जाकर देखा तो पूरी फसल दवाई के दुष्प्रभाव से मुरझा रही थी। सुभाष ने तत्काल ही बैतूलबाजार थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। 

पुलिस ने फसल पर छिडकाव करने वाले लवलेश वर्मा के खिलाफ धारा 427 के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। पीड़ित किसान ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि उसकी बर्बाद फसल का मुआवजा प्रदान किया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें