Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 12 दिसंबर 2017

खबर का तत्काल असर, पोलियो से ग्रसित लाडली को मिला न्याय

ग्रामीण मीडिया सेण्टर। राजेन्द्र भार्गव

  • लाडली को मिला मात्र 12 घंटे में मिला न्याय
  • संवेदनशील जिलाधीश और प्रशासन ने उठाया तत्काल कदम






 ग्रामीण मीडिया द्वारा अब से ठीक 22 घंटे पूर्व  11 दिसम्बर की शाम वाले बुलेटिन में "बहुविकलांग रेंगती बच्चे को शासन की सहायता का इंतजार" शीर्षक का समाचार अपने पोर्टल पर प्रकाशित किया था। जिला प्रशासन और  जिलाधीश महोदय श्री शशांक मिश्रा जी ने समाचार और  मामले की गंभीरता को समझते हुए सुबह 8:00 बजे इस मामले पर कार्यवाही के आदेश दे दिए प्रशासन द्वारा ग्रामीण मीडिया से संपूर्ण मामले को समझा गया एवं मामले को समझने के बाद लाड़ली को बैतूल बुलवा लिया गया। बैतूल पहुंचते ही लाडली को प्रशासन द्वारा ट्रामा सेंटर एवं अस्थि रोग वार्ड जिला चिकित्सालय बैतूल, ले जाया गया जहां लाडली को पूर्णरूपेण जांच पश्चात उचित दवाइयां दी गई, ट्राई साइकिल दी गई, लाड़ली को 100% विकलांगता  का सर्टिफिकेट जारी किया गया और  हर संभव योजना के तहत लाडली को अब लाभ दिया  जाएगा। जिले के संवेदनशील  जिलाधीश शशांक मिश्रा और संवेदनशील जिला प्रशासन के इस पहल से इस लाडली को आज न्याय मिला। इससे ना सिर्फ परिवार के चेहरे पर मुस्कुराहट थी बल्कि लाडली भी आज मुस्कुरा रही थी ।इस मामले को लेकर ग्राम के ग्रामीण मीडिया संवाददाता, सरपंच एवं सचिव की भूमिका भी काबिले-तारीफ रही। 
क्या था मामला 

मुलताई से 10 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम में पारस पानी भूमिहीन मजदूर धनजी  बावडे अपनी पत्नी और दो लड़कियों के साथ रहते हैं जिसमें बड़ी लड़की तो सामान्य है परंतु छोटी लड़की जन्म से ही बहु विकलांग है वह पोलियो की बीमारी से ग्रसित है माता पिता दोनों   मजदूरी कर कर अपने परिवार का जीवन यापन करते हैं छोटी लड़की ना बोल पाती है ना सुन पाती है ना ही चल सकती है। लड़की के मां बाप 2 साल से इस प्रयास मे थे की प्रशासन उनकी कुछ तो मदद करें। ना ही इस बालिका का विकलांगता सर्टिफिकेट मिला था और ना ही  कोई प्रशासनिक सेवा इन्हें दी जा रही थी ग्रामीण मीडिया संवाददाता द्वारा इस मामले की जानकारी दी गई खबर प्रकाशित हुई और खबर के 12 घंटे बाद ही कारवाही कर लाडली को न्याय मिला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें