Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 7 जनवरी 2018

सारणी-पथाखेड़ा के बड़े हादसे के बाद कलेक्टर के आदेश

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|बैतूल /पाथाखेड़ा/सारणी



बैतूल 7 जुलाई 2018 जिले में वेस्टर्न कोल  फील्ड की बंद खदानों से अवैध उत्खनन न हो तथा इनमें कोई दुर्घटना की स्थिति न बने इस बात के दृष्टिगत कलेक्टर शशांक मिश्र ने वेस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड पाथाखेड़ा के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है । अपने पत्र में कलेक्टर ने कहा है कि  तत्काल क्षेत्र अंतर्गत बंद/ अनुपयोगी खदानों को चिन्हांकित किया जाए । साथ ही ऐसी खदानों के प्रवेश द्वार फेंसिंग अथवा अन्य माध्यमों से तत्काल बंद करवाए जाएँ ताकि आमजन इन खदानों में प्रवेश न कर सकें ।
।। यह है मामला... Wcl की बंद हो चुकी सतपुड़ा खदान धसी, दबने से 4 की मौत ।।
सारनी के पाथाखेड़ा से बड़े हादसे की खबर मिल रही है । बताया जा रहा है कि पाथाखेड़ा में बंद हो चुकी सतपुड़ा खदान धंसने से 6 लोग उसमे दब गए जिसमे 4 महिलाओ की मौत हो गई है । हादसा दोपहर 1.30 बजे के आस-पास हुआ जब ये सभी महिलाएं बंद पड़ी खदान में कोयला निकालने गई थी की अचानक खदान धस गई । गौरतलब है कि यह खदान लंबे समय से बंद थी, बाबजूद इसके यहां से कोयला निकाला जा रहा था, चोरी छिपे लगातार कोयला निकाले जाने की इस प्रक्रिया पर कोल प्रबंधन द्वारा कोई लगाम नहीं लगाने के कारण यह बड़ा हादसा हो गया।
मृतकों की शिनाख्त नानी पवार 31 वर्ष , पायल 10 वर्ष , मीना भोरसे 32 वर्ष एवं सीलू 31 वर्ष के रूप में हुई है । वही संध्या डेहरिया 35 वर्ष घायल है जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है जहां उसका इलाज जारी है, सभी ट्टा कालोनी निवासी बताए जा रहे है । घटना की जानकारी मिलते ही मामले की सूचना मिलते ही डब्ल्यूसीए की टीम ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू अभियान शुरु किया है। मौके पर टीआई महेंद्र सिंह चौहान बड़ी संख्या में नगर पालिका अमला, पुलिस प्रशासन की टीम, 100 डॉयल की टीम सहित नगरवासी पहुंचे हैं।
पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने घटना की पुष्टि की है उन्होंने बताया कि कालीमाई क्षेत्र की महिलाएं बंद खदान से कोयले का खनन कर रही थी। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जिला कलेक्टर शशांक मिश्र भी घटना स्थल पर पहुच गए है।
घायल श्रीमती संध्या डहरिया के मुताबिक वह खदान में कोयला लाने के लिए गई थी उसके अलावा वहां पर और भी महिलाएं थी जो कोयला निकाल रही थी । उसे पता ही नही खदान कब और कैसे धस गई ।
ट्टा कालोनी निवासी संगीता डहरिया ने बताया कि उन्हें फ़ोन पर सूचना मिली कि खदान धस गई है तो वे और कॉलोनी वाले तुरंत घटना स्थल पर पहुचे । वहां पर हमने देखा कि जेसीबी मशीन से 4 लोगो के शव निकाले गए है जबकि मेरी परिचित संध्या गंभीर घायल हुए है जिसे तुरंत जिला अस्पताल लाया गया । उन्होंने बताया कि हम लोगो ने 15 दिन पहले ही बन्द हो चुकी सतपुड़ा खदान के आस पास सुरक्षा के प्रबंध करने के लिए wcl को बोला था । लेकिन कोई सुरक्षा इंतजाम नही किए गए जिसके कारण ही ये बड़ा हादसा हुआ है ।
मिली जानकारी अनुसार रेस्क्यू आपरेशन अभी भी चल रहा है । वही कलेक्टर शशांक मिश्र, एसपी डी आर तेनिवार, ए एसपी घनश्याम मालवीय, सारनी और पाथाखेड़ा पुलिस का बल मौके पर है ।

                            www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें