Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 7 मार्च 2018

मुलताई थाने में रहेगा CCTV कैमरा कंट्रोल रूम, हर गतिविधि होगी कैद

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| मुलताई



मुलताई। नगर में अब चप्पे-चप्पे पर तीसरी आंख की नजर रहेगी। नगर में 28 सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं। इन कैमरों का कंट्रोल रूम थाने में बनाया गया है, जिससे पुलिस की नजर पूरे शहर पर रहेगी। मुख्य स्थानों की हर गतिविधि इन कैमरों में कैद होगी। यदि आप चौक-चौराहों पर खडे हैं या वहां से गुजर रहे हैं तो ये मत समझिए की आप को कोई देख नहीं रहा है या आपकी हरकतों पर किसी की नजर नही हैं। आप सीसीटीवी कैमरों की नजर में लगातार बने हैं और पुलिस की नजर आप पर ही टिकी हुई है। नगर में विभिन्न चौक-चौराहे मिलाकर कुल 28 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसमें से अधिकांश कैमरों ने अपना काम करना चालू भी कर दिया है। कैमरों का कंट्रोल रूम थाना मुलताई को बनाया है। यहां थाना प्रभारी कक्ष में एक विशाल डिस्प्ले के माध्यम से पूरे नगर पर नजर रखी जा रही है। ताप्ती परिक्रमा मार्ग सहित जयस्तंभ चौक, फव्वारा चौक, बसस्टेंड, स्टेशन चौक, बेरियर नाका, गांधी चौक आदि स्थानों पर हाईडेफिनेशन कैमरों ने काम करना चालू कर दिया है जिससे अब किसी भी घटना से तत्काल पुलिस हरकत में आ जाएगी। नगर पालिका द्वारा उक्त कैमरे लगवाएं जा रहे है। सभापति हनि सरदार ने बताया कि चोरी, लूट, छेडछाड तथा ट्रैफिक जाम पर पुलिस की अब थाने में से ही नजर होगी तथा तत्काल पुलिस मौके पर भी पहुंच सकेगी जिससे नगरवासियों को अब थोडी राहत मिल सकती है।

अब पकड़े जाएंगे आरोपी
नगर के प्रमुख स्थानों पर हाईडेफिनेशन कैमरे लगने से अब मुख्य मार्ग पर लगने वाले जाम पर भी पुलिस की नजर रहेगी और जाम लगने पर तत्काल हटाया जा सकेगा। कई बार दुर्घटना को अंजाम देकर वाहन चालक फरार हो जाते हैं, लेकिन अब सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से वे पकडा सकते हैें। इसके अलावा तेज वाहन चलाने वालों पर भी पुलिस की नजर रहेगी जिससे बच्चों, महिलाओं तथा बुजुर्गों को भारी परेशानी होती है। पुलिस एैसे बाईकर्स के वाहनों की नंबर प्लेट देखकर उन्हे पकड सकती है। फिलहाल नगर में तेज बाईकर्स के कारण लगातार दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है जिसकी शिकायत पिछले दिनों थाने में आयोजित बैठक में नागरिकों द्वारा की गई थी।


लंबे समय से उठ रही थी मांग
नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग लंबे समय से उठ रही थी। पिछले तीन सालों से किराए के कैमरे लगाकर काम निकाला जा रहा था, लंबे समय के बाद कैमरे लग रहे हैं। हनि सरदार ने बताया कि उनके द्वारा लगातार इसके लिए प्रयास किए जा रहे थे और लगातार पत्र लगाए जा रहे थे। अब कैमरे लगने से वारदातों में कमी आएगी और लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर पाएंगे। इधर थाने में कंट्रोल रूम बनने से पुलिस को फुटेज के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और आराम से आरोपी उनके हाथ में आ जाएंगे।




 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें