Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 27 अगस्त 2018

मुलताई का एक हजार वर्ष का इतिहास और रहस्य, जरूर पढ़ें और देखें वीडियो

ग्रामीण मीडिया संवाददाता 


ग्रामीण मीडिया आज आपके लिए लाया है मुलताई का एक हज़ार वर्ष पुराना इतिहास और मुलताई से जुड़े कुछ अद्भुत रहस्य जिसमे आपको जानकारी प्राप्त होगी - श्रृंगेरी मठ, राख कुण्ड,पाप कुण्ड और पूण्य कुण्ड के बारे में, ओर यह जानकारी आपको देंगे मुलताई के सबसे बुजुर्ग सन्त दशरथ भारती जन्म सन् 1916 उम्र 103 साल है। और वे अभी इन मठ के प्रधान है। इस जानकारी के लिए आप वीडियो देखें

वीडियो पार्ट 1

वीडियो पार्ट 2


साथ ही 
मुलताई विकास योजना पुस्तक में इस बात का जिक्र पृष्ट नम्बर 3 पर है। इसी ऐतिहासिक पृष्ट भूमि से प्राप्त जानकारी  के अनुसारस अचलपुर के राष्ट्रकूट राजा ननराज ने मुलताई के इस मठ के गोस्वामी परिवार को तीन ताम्रपत्र दिया था। यह आठवी शताब्दी के आरम्भ की बात है।


ग्रामीण मीडिया का प्रयास है, ये प्रमाणित जानकारी जन जन तक पहुँचे।सम्पूर्ण जानकारी हेतु आप वीडियो देखें वीडियो के दो पार्ट हैं।

यदि आप इस बात से परिचित नही थे तो आप जरूर दर्शन हेतु पहुँचें
 www.graminmedia.com

1 टिप्पणी:

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें