Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 1 जनवरी 2019

ग्राम पंचायत स्तर पर भी नागरिकों की समस्याएं सुलझना शुरू कलेक्टर श्री पिथोड़े ने की शुरुआत

ग्रामीण मीडिया संवाददाता 


बैतूल, 01 जनवरी 2019



जिले में प्रति मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई अब ग्राम पंचायत स्तर तक भी होगी। कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोड़े ने दूरदराज के ग्रामीणों की सुविधा के दृष्टिगत यह व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। नव वर्ष की शुरुआत में 01 जनवरी मंगलवार को जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में यह व्यवस्था प्रभावशील हुई एवं आमजन अपनी समस्याएं लेकर ग्राम पंचायतों में पहुंचे। ग्राम पंचायतों में उपस्थित विभिन्न विभागों के मैदानी अमले ने उनकी समस्याओं पर उचित निराकरण की कार्रवाई की। 
जिला मुख्यालय पर आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोड़े, सीईओ जिला पंचायत श्री क्षितिज कुमार सिंहल एवं अपर कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले द्वारा आवेदकों की सुनवाई की गई। इस दौरान कलेक्टर ने पट्टे के पात्र हितग्राहियों को पट्टे उपलब्ध कराने के राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए। इसी तरह वृद्धावस्था पेंशन से संबंधित आवेदनों पर भी तत्काल कार्रवाई हेतु संबंधित अधिकारियों को पाबंद किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास के इच्छुक हितग्राहियों को कलेक्टर द्वारा समझाईश दी गई कि उनका क्रम आने पर आवास योजना का लाभ अवश्य मिलेगा। मुलताई तहसील अंतर्गत ग्राम बिरूल बाजार के पट्टेधारियों के आवेदन पर वहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित होने वाले आवासों का तत्काल ले-आउट करवाने के कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए। जिला मुख्यालय पर आयोजित जनसुनवाई में लगभग 89 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके समय-सीमा में निराकरण हेतु कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।


 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें