Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 14 सितंबर 2019

*मप्र / एक दुकान से दूध-चिकन बेचने की योजना शुरू; भाजपा बोली- धार्मिक भावनाएं आहत होंगी*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । 

  • भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा की आपत्ति- इससे धार्मिक भावनाएं आहत होंगी
  • उन्होंने कहा- दूध के आउटलेट और चिकन के आउटलेट को एक दूसरे से कुछ दूरी पर खोला जाना चाहिए


भोपाल. मध्यप्रदेश सरकार ने एक ही आउटलेट पर गाय का दूध और कड़कनाथ मुर्गे का चिकन बेचने की योजना शुरू की है। सरकार का दावा है कि उसके पार्लर से मिलने वाला चिकन और गाय के दूध में शुद्धता की पूरी गारंटी है। लेकिन, भाजपा ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा ने कहा है कि इससे धार्मिक भावनाएं आहत होंगी। सरकार को सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हिंदू धर्म में गाय और उसका दूध बेहद पूजनीय होता है जिसका कई त्योहारों में और उपवास में इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में जो व्यक्ति चिकन बेच रहा है, वही व्यक्ति गाय का दूध कैसे बेच सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने चिकन और दूध के पार्लर को एक साथ खोलकर हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया, इसलिए दोनों पार्लर को अलग-अलग जगह पर खोला जाए और दोनों का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति भी अलग हों।
मंत्री ने कहा- भाजपा के आरोप निराधार 
मध्यप्रदेश सरकार के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने कहा कि भाजपा के आरोप निराधार हैं। कड़कनाथ चिकन पार्लर और मिल्क पार्लर के बीच में पार्टीशन किया गया है। इसमें एक तरफ कड़कनाथ का मांस तो दूसरे हिस्से से गाय का दूध बेचा जा रहा है।
आदिवासी युवाओं को रोजगार देंगे
लाखन यादव ने कहा कि दोनों पार्लर को साथ में इसलिए बनाया गया है ताकि एक ही जगह पर लोगों को दोनों चीजें मिल सकें। आदिवासी युवाओं को रोजगार देने और जनता को शुद्ध दूध उपलब्ध कराने के मकसद से एक ही जगह दूध और चिकन बेचने की योजना शुरू की है। इसमें पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत आउटलेट खोलकर सरकार गाय का शुद्ध दूध, कड़कनाथ चिकन और देसी अंडे मुहैया कराएगी।
एक ही आउटलेट में बेच रहे हैं दूध और चिकन  
पशुपालन विभाग के पशुधन और कुक्कुट विकास निगम ने भोपाल में ऐसा एक पार्लर खोला है। इस पार्लर में एक तरफ मशहूर कड़कनाथ का चिकन और अंडे मिल रहे हैं। दूसरी तरफ गाय का शुद्ध दूध उपलब्ध कराया जा रहा है। भोपाल के बुल मदर फार्म की गायों का दूध इस पार्लर के जरिए बेचा जा रहा है। वहीं, कुक्कुट विकास निगम आदिवासियों को कड़कनाथ मुर्गों को खिलाने के लिए दाने उपलब्ध करा रहा है।
 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें