Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 19 अगस्त 2021

कलेक्टर की पहल पर आठ वर्षीय प्रीति को कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी के लिए मिली 21 लाख 82 हजार की आर्थिक सहायता

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । मुलताई


बैतूल, 19 अगस्त 2021
कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस की पहल पर बैतूल की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी श्री हरीश ईदनानी की आठ वर्षीय बेटी प्रीति ईदनानी की दोबारा कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से 21 लाख 82 हजार 500 रूपए की आर्थिक सहायता मंजूर की गई है। प्रीति के माता-पिता द्वारा 14 जुलाई 2021 को आर्थिक सहायता के लिए कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया गया था।
प्रीति के पिता श्री हरीश ईदनानी एवं माता श्रीमती सरिता ईदनानी द्वारा बताया गया कि वे एक साधारण किराना दुकान चलाते हैं, जिससे परिवार का भरण-पोषण होता है। उनकी बेटी के कान में इंफेक्शन होने से अक्टूबर 2016 में भोपाल के हजेला अस्पताल में कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी कराई गई, जिसके लिए राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत 5 लाख रूपए की आर्थिक सहायता मंजूर की गई थी। सर्जरी उपरांत कुछ दिनों बाद कान में पुन: इंफेक्शन हो गया। दोबारा सर्जरी के लिए बड़ी राशि खर्च करने की उनकी आर्थिक स्थिति नहीं थी। उनके द्वारा कलेक्टर को आवेदन प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर श्री बैंस ने इस मामले में पूरी संवेदनशीलता दिखाते हुए आर्थिक सहायता हेतु प्रकरण राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मिशन संचालक को प्रेषित किया गया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा सेफी अस्पताल मुंबई द्वारा दोबारा कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी के लिए प्रस्तुत प्राक्कलन के आधार पर सर्जरी हेतु 21 लाख 82 हजार 500 रूपए की राशि मंजूर की गई। सर्जरी उपरांत उक्त राशि का भुगतान संबंधित अस्पताल को किया जाएगा। ईदनानी दम्पत्ति ने कहा कि कलेक्टर द्वारा किए गए विशेष प्रयासों से स्वीकृत इस राशि से अब उनकी बेटी का उचित उपचार हो सकेगा और बेटी ठीक से सुन सकेगी। ईदनानी दम्पत्ति उक्त सहायता के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस का आभार व्यक्त करते हैं।
 ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 
प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 / 7697110450 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| लगातार खबरे पाने के लिए ग्रामीण मीडिया की facebook ग्रुप से जुड़े साथ ही हमारे YouTube चैनल को लाइक एण्ड सबस्क्राइब करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें