Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 13 सितंबर 2017

शालेय विद्यार्थियों के लिये राष्ट्रीय कला प्रतियोगिता जिला स्तर पर 25 सितम्बर को होगी प्रतियोगिताएँ

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

शालेय विद्यार्थियों के लिये राष्ट्रीय कला प्रतियोगिता

जिला स्तर पर 25 सितम्बर को होगी प्रतियोगिताएँ 



भोपाल T
 
स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों में कला प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिये केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्रालय के सहयोग से प्रदेश में कला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिताएँ जिला, संभाग और राज्य स्तर पर होंगी। इनके लिये तिथियाँ निर्धारित कर ली गई हैं।
कला उत्सव में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में चयनित विद्यालय टीम को प्रथम पुरस्कार के रूप में 5 लाख, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 3 लाख और तृतीय पुरस्कार के रूप में 2 लाख रुपये की राशि प्राप्त होगी। प्रतियोगिता में शासकीय और गैर-शासकीय स्कूलों के कक्षा 9, 10, 11 और 12वीं के विद्यार्थी के दल शामिल हो सकेंगे। जिला स्तर पर 25 सितम्बर को, संभाग स्तर पर 3 अक्टूबरA को और राज्य स्तर पर 6 और 7 अक्टूबर 2017 को ये कला प्रतियोगिताएँ होगी। प्रतियोगिता में नाट्य कला, नृत्य कला, संगीत कला में स्कूल के विद्यार्थी अपना प्रदर्शन दे सकेंगें। प्रतियोगिता के संबंध में विस्तृत जानकारी केन्द्र सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय की वेबसाइट http://mhrd.gov.in पर देखी जा सकती है। आयुक्त लोक शिक्षण कार्यालय ने राज्य स्तर पर सहायक संचालक श्री पी.के. सिंह को नोडल अधिकारी बनाया है। उनसे मोबाइल नम्बर 9425344275 और 0755-2581067 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें