Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 30 अक्तूबर 2017

रामलीला में कुंभकरण और मेघनाद वध की कथा का मंचन हुआ

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

डहुआ में चल रही रामलीला में शनिवार रात कुंभकरण और मेघनाद वध की कथा का मंचन हुआ। कुंभकरण को जगाने और भोजन के लिए मुर्गों, बकरा, मदिरा सहित अन्य वस्तुओं की व्यवस्था की। कुंभकरण को जगाने ढोल-नगाड़े बजाए। नींद से जागे कुंभकरण के लिए बाजे-गाजे से मांस-मदिरा मंच पर लाई गई। जानवरों को खाने के अभिनय को देखकर दर्शक लोटपोट हो गए। मंडल के मनोज बारंगे ने बताया दिनेश मगरदे ने कुंभकरण का शानदार अभिनय किया। भोजन के बाद कुंभकरण ने रावण से नींद से जगाने का कारण पूछा। रावण की आज्ञा मानकर कुंभकरण युद्ध करने पहुंचा। भगवान राम और कुंभकरण के बीच घमासान युद्ध हुआ। भगवान राम ने कुंभकरण का वध किया। इसके बाद मेघनाद युद्ध करने रणभूमि पहुंचा। मेघनाद और लक्ष्मण के बीच युद्ध हुआ। लक्ष्मण ने मेघनाद का वध किया। मेघनाद का अभिनय संतोष बुवाड़े ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें