Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 29 अक्तूबर 2017

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में जिला पंचायत होगी पुरस्कृत

ग्रामीण मीडिया सेण्टर



प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में जिले के लक्ष्य का एक तिहाई आवास पूर्ण करने पर जिले को प्रदेश स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा। जिले को प्राप्त लक्ष्य के तहत 13738 आवास निर्मित किए जाने हैं, जिसमें 4608 आवासों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। इसके फलस्वरूप जिला पंचायत बैतूल प्रदेश स्तर पर पुरस्कृत होगी। पुरस्कार के तहत जिले को दो लाख रूपए की राशि प्राप्त होगी। पुरस्कार समारोह जनवरी में प्रदेश स्तर पर आयोजित होगा। 
जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री शीला दाहिमा ने बताया कि इसी तरह जिले की चार जनपद पंचायत बैतूल, घोड़ाडोंगरी, मुलताई एवं प्रभातपट्टन प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में लक्ष्य के प्रति 40 प्रतिशत् आवास पूर्ण करने के फलस्वरूप भी पुरस्कृत होगीं। जिले में जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी ने 1908 लक्ष्य के विरूद्ध 960 आवास पूर्ण, जनपद पंचायत प्रभातपट्टन ने 958 लक्ष्य के विरूद्ध 489, जनपद पंचायत बैतूल ने 1069 लक्ष्य के विरूद्ध 474 एवं जनपद पंचायत मुलताई ने 687 लक्ष्य के विरूद्ध 386 आवास पूर्ण कर लिए है। लक्ष्य का 40 प्रतिशत् आवास पूर्ण करने पर प्रत्येक जनपद पंचायत को एक-एक लाख रूपए का पुरस्कार प्राप्त होगा। सीईओ सुश्री दाहिमा ने जिले की शेष जनपद पंचायतों को 31 अक्टूबर तक लक्ष्य का 40 प्रतिशत् आवास पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें