Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 4 नवंबर 2017

किसानों को फसलवार 235 से 2400 रूपये तक प्रति क्विंटल मिलेगा भावांतर

ग्रामीण मीडिया सेण्टर


आगामी दो सप्ताह में किसानों के खातों में पहुँचेगी भावांतर राशि
योजना में पंजीकृत किसान किसी के भी बहकावे में न आयें : मुख्यमंत्री श्री चौहान
 


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भावांतर भुगतान योजना के माध्यम से किसानों को आर्थिक सुरक्षा कवच प्रदान किया गया है। उन्होंने योजना में पंजीकृत किसानों से कहा है कि किसी के भी बहकावे में न आयें। यह योजना एफएक्यू और नॉन एफएक्यू दोनों प्रकार की फसलों पर लागू है। श्री चौहान ने आगामी दो सप्ताह में किसानों के बैंक खातों में भावांतर राशि को सीधे जमा करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि किसानों को एस.एम.एस. से भुगतान की सूचना दी जायेगी।
प्रदेश की मंडियों में भावांतर भुगतान योजनांतर्गत 16 से 31 अक्टूबर के बीच सोयाबीन, उड़द, मूंग, मूंगफली और मक्का की बिक्री करने वाले 1 लाख17 हजार 500 पंजीकृत किसानों को कुल 167 करोड़ रूपये की धनराशि मिलेगी।
राज्य शासन द्वारा इन जिन्सों की भावांतर राशि का निर्धारण किया गया है। निर्धारण के अनुसार भावान्तर के रूप में किसानों को सोयाबीन में अंतर की राशि 470 रूपये प्रति क्विंटल मिलेगी। इसी तरह मूंग में अंतर की राशि 1455 रूपये प्रति क्विंटल, मूंगफली में अंतर की राशि 730 रूपये प्रति क्विंटल, उड़द में अंतर की राशि 2400 रूपये प्रति क्विंटल और मक्का में अंतर की राशि 235 रूपये प्रति क्विंटल मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें