Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 15 नवंबर 2017

गोपाल पुरुरस्कार का निर्णय आज, जाने तीन दिनों का लेखा जोखा

ग्रामीण मीडिया सेण्टर (राजेंद्र भार्गव)
मुलताई में गोपाल पुरूस्कार प्रतियोगिता चल रही है 




विकास खंड मुलताई में शासकीय पशु अस्पताल में तीनं दिवसी गोपाल पुरूस्कार प्रतियोगिता में १० पशु पालको ने हिस्सा लिया। जिसमे ७ भैस और ३ देशी प्रजाति का गाय आई है। शासन स्तर से इन पशुओ और पशुपालको के भोजन रुकने की उचित व्यवस्था की गई है। गाय में गिर और साहीवाल नस्ल और भैस में मुर्रा प्रजाति की भैसे आई है। रोज सुबह और शाम का दूध निकाल करके लिखा जाता है।  इस आधार पर सबसे अधिक तीन तीन पशुओ को प्रथम दस हजार ,दुसरा ७५०० और तीसरा ५ हजार का पुरूस्कार मिलेगा आज शाम ४ बजे मुलताई विधायक चंद्रशेखर देशमुख के हस्ते पुरूस्कार वितरण होगा। ग्राम बरखेड ,बरई ,पिपरिया, एनस ,मुलताई के किसानो ने भाग लिया। इससे पहले ये प्रतियोगिता केवल देशी नस्ल की गायो के लिए होती थी।  इस बार भैसो को भी शामिल किया है। मुलताई तहसील में किसानो की आय में आय में दूध प्रमुख है। इस रोजगार में असिम सम्भावनाये है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें