Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 7 नवंबर 2017

जादू टोन के शक को लेकर ग्राम सांडिया में तनाव के हालात मामला थाने पहुंचा

ग्रामीण मीडिया सेण्टर
ग्रामीण मीडिया सेण्टर (राजेंद्र भार्गव)



मुलताई से 12 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम संडिया  में अंध विश्वास के कारण ग्राम में तनाव के हालात बन गए है। एक दूसरे पर आजू बाजू में निवास करने वाले जादू टोन के शक के कारण आरोप प्रत्यारोप कर है। ग्राम प्रधान इस में दैयत बाबा के स्थान  जो ग्राम से 1  किलोमीटर की दूरी पर  है,  वहा पर आरोपिओ को फोन करके आने का फरमान सुनाया कहाँ की पूरा ग्राम के सामने सार्वजिनक रूप से तय होगा। घटना इस प्रकार की है की, ग्राम की एक युवती की तबियत बिगड़ने से वह कभी कभी गलत सलत बात करती है।  उसके परिवार के पिता को अपने पडोसीओ पर शक है की इन लोगो ने कुछ ऊपर का जादूटोना कर दिया है।  जिसके कारण ये हालत है। वे आये दिन आजू  बाजू  के निवासिओं को दोषा रोपण कर रहे है। कल रात ग्राम में इस बात को लेकर तनाव लड़की के पिता ने सार्वजिक रूप से कहाँ की अगर मेरी बेटी को कुछ हो गया तो मुझे जिन पर शंका है मैं उनको ज़िंदा नहीं छोड़ूगा और घर जला दुगा।  जिससे भयभीत होकर   पीड़ित ग्रामीणों ने ग्रामीण मीडिया से सम्पर्क किया। तत्काल निराकरण के लिए SDM मुलताई श्री राजेश शाह को सुचना दी। उनके प्रयास से थाना मुलताई में लिखित शिकायत दर्ज की थाना प्रभारी ने गभीरता से कार्यवाही की पीड़ितों को सुरक्षा का आश्वाशन दिया। शिकायत दर्ज की।  उसके बाद शिकायत कर्त्ता ग्राम वापस गए आज SDM मुलताई कोर्ट में सुनवाई हेतु कार्यवाही होगी। 
आज भी ग्राम ग्राम में इस प्रकार की घटना आम बात है। ग्रामीणों ने बताया की ग्राम की एक महिला दावा करती है की उसके शरीर में हनुमान जी का वास है। हर बात जानती है। प्रशासन ने इस पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। कुछ दिनों पूर्व ग्राम ग्राम में खटोली चलती थी।  बहुत मुश्किलों से इन बाबाओ को रोका था।  एक जेल भी गया था। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें