Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 18 फ़रवरी 2018

ग्रामीण ने बैंक मैनेजर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, शिकायत

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| मुलताई 



प्रभातपट्टन ब्लॉक के ग्राम बघोड़ा के ग्रामीण ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा रायआमला के मैनेजर पर खाते से 12 हजार रुपए की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में ग्रामीण ने थाने में शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। जितेंद्र देशमुख ने बताया उसका खाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा रायआमला में है। 
नोटबंदी के दौरान 6 जनवरी 2017 को उसके खाते में अचानक 88 हजार रुपए जमा हुए थे। खाते में राशि आने पर 80 हजार रुपए दूसरे के खाते में ट्रांसफर कर दिए। 5-6 महीने बाद बैंक मैनेजर ने भूलवश खाते में 88 हजार रुपए जमा होने की जानकारी देते हुए राशि लौटाने के लिए कहा। राशि लौटाने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी तो बैंक मैनेजर ने मवेशियों को खरीदने के लिए ऋण स्वीकृत करने का लालच दिया। जितेंद्र ने बताया उसे मवेशी खरीदे के लिए 3 लाख 82 हजार रुपए का ऋण स्वीकृत किया और चेक बुक आवंटित की। चेक बुक में से तीन कोरे चेक पर उसके हस्ताक्षर लेकर मैनेजर ने अपने पास रख लिए। इसके बाद मैनेजर ने मेरे खाते में भूलवश जमा हुए 88 हजार रुपए के बदले 1 लाख रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दिए। 12 हजार रुपए की राशि अधिक ट्रांसफर होने की शिकायत लेकर बैंक मैनेजर के पास गया तो टालमटोली करने लगे। जितेंद्र ने बैंक मैनेजर पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। इस संबंध में बैंक मैनेजर अनुपम कुमार का कहना है शिकायतकर्ता ने स्वयं एक व्यापारी के नाम से चेक जारी किया था। जिसका भुगतान व्यापारी के खाते में जमा हुआ है। शिकायतकर्ता झूठी शिकायत कर रहा है। बैंक में किसी के साथ भी धोखाधड़ी करने का सवाल ही नहीं उठता है। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें