Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 27 अप्रैल 2018

ग्राम बिरूल बाजार में पानी की समस्या

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|

 ग्राम बिरूल बाजार में पानी की समस्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को खाली बर्तन लेकर ग्राम पंचायत भवन पहुंचे और जमकर विरोध किया। खाली बर्तन रखकर ग्रामीणों ने नारेबाजी की। 6 हजार आबादी वाले बिरूल बाजार में जल संकट बढ़ता जा रहा है। गांव में 30 दिन में एक बार नल से पानी मिल रहा है। तीन दिन पहले ही गांव के लोगों ने एसडीएम को आवेदन देकर समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद भी समस्या के समाधान के लिए कार्रवाई नहीं की गई। आक्रोशित ग्रामवासियों ने प्रदर्शन कर आंदोलन की शुरुआत कर दी है। प्रदर्शन की सूचना पर एसडीएम राजेश शाह गांव पहुंचे। उपसरपंच शांता बाई बनकर, पंच शेख जलील खान, कमलेश डंढारे, सफी खान, राजु निरापुरे, रामराव वाड़बुदे, जायरून खान, किशोर पाटिल ने एसडीएम को समस्या बताई। एसडीएम ने ग्रामीणों को समझाइश दी। एसडीएम ने ग्राम पंचायत से खेतों के ट्यूबवेल अधिग्रहित कर गांव में पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

बिरूल बाजार के ग्रामीणों ने पानी के लिए ग्राम पंचायत के सामने किया प्रदर्शन। 

यह है गांव में पानी की स्थिति 
क्षेत्र में वाटर सप्लाई के लिए पंचायत के पांच ट्यूबवेल है। भूजलस्तर गिरने के कारण चार ट्यूबवेल सूख चुके हैं। मानक के अनुसार प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 135 लीटर पानी की दर से पूरे गांव में जलप्रदाय के लिए प्रतिदिन 8 लाख लीटर पानी चाहिए। जलसंकट के कारण एक लाख लीटर पानी ही उपलब्ध हो पा रहा है। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें