Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 28 मई 2018

मुलताई बना फर्जी डाक्टरों का गढ़,लॉज के कमरे आपरेशन थ्रेटर

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|


प्रशासन की लापरवाही और खुली छूट के कारण मुलताई नगर में फर्जी डाक्टरों का गढ़ बना हुआ है। बेनाम ये डाक्टर हर स्तर के इलाज करते है।  स्थानीय लॉजों के कमरों में हर स्तर का इलाज लम्बे समय से हो रहा है। एक  लम्बी रकम लेकर जलंदर ,भगन्दर,बबासीर,यौन रोग के इलाज गारंटी के साथ होते है।  गांव गांव से मरीज आते है। इसकी आड़ में अगर और भी गलत काम हो सकते है। पुलिस और स्थानीय स्वास्थ केंद्र को अधिकाँश जानकारी रहती है। अगर कोई इलाज के दौरान मर जाए तो ये बाते बहार आती है. नगर के हर चौहराहे पर इनके विज्ञापन लगे है। 


पाइल्स सहित अन्य बीमारियों का उपचार करने पांच महीने पहले भीलवाड़ा (राजस्थान) से झोलाछाप डॉक्टर अमीन पठान नगर में आया था। वह नगर की एक लॉज में रुका था। लॉज से ही उसने मरीजों का उपचार किया था। 26 अक्टूबर 2017 को नयेगांव (आठनेर) निवासी कला बाई भी अपने पुत्र जितेंद्र के साथ पाइल्स का उपचार कराने अमीन पठान के पास पहुंची थी। अमीन ने उपचार के नाम पर 20 हजार रुपए मांगे थे। कला बाई के पुत्र जितेंद्र ने तुरंत 15 हजार रुपए दिए और शेष पांच हजार रुपए बीमारी ठीक होने के बाद देने की बात कही थी। अमीन उपचार करते हुए तीन इंजेक्शन लगाए और कुछ दवा दी। इसके बाद से कला बाई हो असहनीय दर्द शुरू हो गया और हालत बिगड़ गई। 


जितेंद्र ने मां की तकलीफ देखते हुए अमीन से संपर्क किया। 13 नवंबर 2017 को अमीन आठनेर पहुंचा। अमीन ने जितेंद्र से शेष पांच हजार रुपए लिए और पाइल्स की बीमारी ठीक होने की बात कहकर चला गया। कला बाई की तकलीफ बढ़ते गई। जितेंद्र ने अपनी मां की जांच मुलताई सरकारी अस्पताल के डॉ. प्रशांत सेन से कराई। डॉ. सेन ने इंजेक्शन से इंफेक्शन होने की बात कही। इस स्थिति में वह मां का उपचार कराने नागपुर ले गया। जितेंद्र ने अमीन पठान पर गलत तरीके से उपचार करने का आरोप लगाते हुए थाने में भी शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की। जांच में सामने आया अमीन पठान के पास वैध डिग्री नहीं है। इस स्थिति में पुलिस ने अमीन पठान के खिलाफ केस दर्ज किया। 




 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें