Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 20 जुलाई 2018

एक लाख श्रद्धालुओं ने किए मां ताप्ती के दर्शन, की महाआरती ,जनसैलाब का वीडियो

ग्रामीण मीडिया संवाददाता


गुजरात के श्रद्धालु भी लाए 151 मीटर लंबी चुनरी  351 मीटर लंबी चुनरी लेकर लगाई परिक्रमा 
दोपहर 12 बजे, मां ताप्ती के जन्म के समय महाआरती द्वार से माता की चुनरी यात्रा निकली। 351 मीटर लंबी चुनरी लेकर श्रद्धालुओं ने ताप्ती सरोवर की परिक्रमा लगाई। गुजरात से भी माता के भक्त 151 मीटर लंबी चुनरी लेकर पहुंचे थे। ताप्ती सरोवर की परिक्रमा कर सरोवर में चुनरी भेंट की। 
मां के दर्शन के लिए जो आया भूखा नहीं लौटा मां ताप्ती का जन्मदिन मनाने जो भी भक्त नगर में पहुंचा भूखे पेट नहीं लौटा। ताप्ती सरोवर के तट से नगर की सीमा तक जगह-जगह भंडारे हुए। नगर में लगभग डेढ़ सौ स्थानों पर माता के भक्तों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। मां के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को जगह-जगह भोजन प्रसादी प्राप्त हुई। रेलवे स्टेशन मार्ग पर सामाजिक, धार्मिक सहित विभिन्न संगठनों ने प्रसादी का वितरण किया। 
युवाओं ने लगाई सरोवर की दंडवत परिक्रमा सुबह आरएसएस और नगर के युवाओं ने ताप्ती सरोवर की दंडवत परिक्रमा लगाई। युवाओं का उत्साहवर्धन करने बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए। सुबह 8 बजे से ताप्ती मंदिर के सामने से दंडवत परिक्रमा शुरू हुई। आठ एकड़ में फैले ताप्ती सरोवर की दंडवत परिक्रमा डेढ़ घंटे में पूरी हुई। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें