Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 3 जनवरी 2019

लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने गुरूवार 3 जनवरी को मंत्रालय में विभाग का कार्यभार ग्रहण कर किया

ग्रामीण मीडिया संवाददाता


लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने कार्यभार ग्रहण किया

पेयजल समस्या का हल निकालने के लिए धरातल पर काम करे अधिकारी- श्री पांसे
03 जनवरी 2019 प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने गुरूवार 3 जनवरी को मंत्रालय में विभाग का कार्यभार ग्रहण कर किया। श्री पांसे ने पदभार सम्भालने के उपरांत ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक में स्पष्ट कर दिया कि वे प्रदेश में पेयजल समस्या का हल निकालने के लिए धरातल पर सार्थक काम करें, आंकड़ों की बाजीगरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें ग्रामीण जनता की पेयजल समस्या के लिए स्थायी समाधान खोजना होगा। 
उन्होंने निर्देश दिए कि आगामी ग्रीष्म ऋतु में पूरे प्रदेश में कहीं पर भी पेयजल संकट की स्थिति निर्मित न हो, ऐसी कार्य योजना जनता और जनप्रतिनिधियो से चर्चा कर तत्काल तैयार की जाए, जिसकी वे स्वयं समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी बन्द नल जल योजनाओं को पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग से समन्वय कर चालू की जाएं। सभी अधिकारियों को जनता के प्रति जवाबदेह बनाया जाएगा, जो अधिकारी जनता के बीच रहकर परिणाम देगा वो ही फील्ड में काम कर पायेगा अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्री पांसे ने कहा कि वचनपत्र में उल्लेख अनुसार प्रदेश के जल निगम को सृदृढ़ बनाया जाएगा और पूरे प्रदेश में समूह नल जल योजनाओं का कार्य शीघ्र गति से पूर्ण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य समस्त ग्रामीण घरों मे नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराना है। सर्वप्रथम प्रदेश के ऐसे ग्रामीण क्षेत्र जहां भूजल स्तर में गिरावट होने के पेयजल की समस्या प्रत्येक वर्ष बनती है वहां सतही स्रोत आधारित बड़ी समूह नल जल योजनाओं को प्राथमिकता दी जाएगी और इसकी शुरुआत छिंदवाड़ा जिले से की जाएगी। इस दौरान विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें