Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 20 मई 2019

रात 12 बजे हुआ नरसिंह अवतार, दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, देखें वीडियो

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । साईंखेड़ा
मुलताई। ग्राम साईखेड़ा में नरसिंह अवतार कथा का मंचन देखने उमड़ी भीड़। 


ग्राम साईखेड़ा में शनिवार रात को नरसिंह अवतार की कथा सुनने और देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। रात 12 बजे नरसिंह अवतार हुआ। भगवान नरसिंह और राजा के बीच घमासान युद्ध हुआ। इसके पहले गांव में एक सप्ताह से चल रहे नवचंडी महायज्ञ और सप्ताह पूर्णिमा पर्व का समापन हुआ। 


ग्रामीण वासु कापसे ने बताया महामंडलेश्वर स्वामी सुरेंद्र गिरी के मार्गदर्शन में सप्ताह पूर्णिमा और नरसिंह अवतार की कथा हुई। शनिवार को सुबह से ही मंदिर में पूजन करने वालों की भीड़ लग गई थी। ग्रामीणों ने परंपरानुसार अपने बच्चों का तुलदान किया। इसके बाद रात में नरसिंह अवतार की कथा हुई। राजा ने पूरे गांव का भ्रमण किया। आधी रात में विट्ठल रूकमणी मंदिर से भगवान नरसिंह का अवतार हुआ। भगवान नरसिंह का उग्र रूप देखकर ग्रामीण डर गए। राजा और नरसिंह जी के बीच युद्ध हुआ। इसके बाद भगवान नरसिंह का पूजन हुआ। कथा देखने साईखेड़ा सहित आसपास गांवों से भी ग्रामीण पहुंचे। देर रात तक पूजन का दौर चलते रहा। 


वीडियो




 नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें