Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 21 अगस्त 2019

बैतूल पुलिस पर हमला : उज्जैन में पथराव कर छुड़ा ले गए दो फरार लुटेरे, 7 थानों की पुलिस ने घेरा गांव, दबिश जारी

ग्रामीण मीडिया संवाददाता उज्जैन/ बैतूल

।वारदात : मुलताई में कंटेनर चालक को लूटने के मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए गांव में दबिश दी थी पुलिस ने   


हथियार तस्करों, लूट और डकैती के आरोपियों काे गिरफ्तार करने पहुंची बैतूल पुलिस पर सालनाखेड़ी गांव में ग्रामीणों ने हमला कर 2 आरोपियों काे भगा दिया और पथराव करके पुलिस के वाहन में ताेड़फोड़ कर दी। हमले में 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिसकर्मियों ने मौके से भागकर जान बचाई। घटना मंगलवार सुबह सवा सात बजे उज्जैन जिले के माकड़ौन थाना क्षेत्र के सालनाखेड़ी गांव में हुई। बैतूल पुलिस के एसआई कपिल सौराष्ट्रीय, आरक्षक लोकमन, अजय शर्मा, सचिन पाटिल तथा गोविंद के साथ शाजापुर जिले के दुपाड़ा थाने के पुलिसकर्मी भी थे। बाद में 7 पुलिस थानों के 40 पुलिसकर्मियों की टीम ने सालनाखेड़ी में दबिश दी, लेकिन गांव के सभी पुरुष गांव छाेड़कर भाग चुके थे। 
बैतूल जिले से पाढर चौकी प्रभारी एसआई कपिल सौराष्ट्रीय के नेतृत्व में पांच पुलिसकर्मियों की टीम हथियार तस्करों, लूट व डकैती के आरोपियों को पकड़ने के लिए पहले दुपाड़ा पहुंची। यहां उसने विक्रम पिता बापू व देवा पिता बद्रीलाल को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर उज्जैन जिले के सालनाखेड़ी में इंदर पिता नारायण को गिरफ्तार करने पहुंची। उसके साथ दुपाड़ा पुलिस चौकी के आरक्षक अजय शर्मा भी थे। जब पुलिस ने दबिश दी तो आरोपी इंदर घर पर ही मिला। पुलिस उसे गिरफ्तार कर मौका पंचनामा बना रही थी। इसी दौरान देवा के परिजनों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस के वाहन को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। अचानक हमले से पुलिसकर्मी मौके से जान बचाकर भागे। इस दाैरान अाराेपी विक्रम अाैर इंदर फरार हो गए। इसके बाद माकड़ौन थाने में एसआई कपिल सौराष्ट्रीय की शिकायत पर केस दर्ज किया। पुलिस जवानों का माकड़ौन में मेडिकल हुआ है।
अति संवेदनशील क्षेत्र है सतमेला 
माकड़ौन थाना क्षेत्र के अंतिम छोर पर बसा सतमेला जो कि 7 गांवों से मिलकर बना है जिसमें ग्राम बगवाड़ा, हरु खेड़ी, बुखारी रत्ना खेड़ी, मनासा, सालनाखेड़ी व रेहबारी गांव आते हैं जिसको क्षेत्रीय भाषा में सतमेला कहा जाता है जो कि गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र है। 
कार्रवाई : 40 पुलिसकर्मियों की टीम ने सालनाखेड़ी में दी दबिश, सभी पुरुष भागे 
बैतूल। लोगों ने इस तरह क्षतिग्रस्त कर दिया पुलिस वाहन। 
तीन अगस्त को मुलताई के पास कंटेनर चालक से की थी लूट 
आरोपियों ने स्कार्पियो में हथियार लेकर 3 अगस्त को मुलताई में कंटेनर चालक से लूट की घटना की थी। इसके बाद आरोपी मुलताई से खंडवा की ओर जा रहे थे। पुलिस ने महदगांव के पास कच्चे रास्ते पर पकड़ा। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर सारे आरोपी फरार हो गए थे। पुलिस ने स्कार्पियो सहित एक देशी कट्‌टा, दो तलवार, दो चाकू बरामद किए थे। 
ग्रामीणों ने दो आरोपियों को पुलिस से छुड़ाकर भगाया 
मामले में माकड़ौन थाना प्रभारी महेंद्र सिंह मैकाश्रे ने बताया कि पुलिस आरोपियों को पकड़ने गई थी। दो आरोपियों को ग्रामीणों ने हमला करके भगा दिया। पुलिस ने इनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 7 थानों के 40 पुलिसकर्मियों की टीम ने सालनाखेड़ी में दबिश दी। लेकिन पूरे गांव में कोई पुरुष नहीं मिला। इंदर माकड़ौन थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 15 केस दर्ज हैं। 
चार आरोपियों को पकड़ने गई थी बैतूल पुलिस टीम 
स्कार्पियो में हथियार लेकर डकैती करने वाले 7 आरोपियों की तलाश पुलिस को 3 अगस्त से थी। इनमें से शाजापुर क्षेत्र से पुलिस टीम ने आरोपी लोकेंद्र फूलेरिया, जितेंद्र मांगीलाल तथा सुनील पिता रामचंद्र फूलेरिया को एक दिन पहले गिरफ्तार किया था। विक्रम फूलेरिया, इंदरचंद फूलेरिया, देवा तथा अन्य आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम दुपाड़ा तथा सालनाखेड़ी गई थी। 
अाठ आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज 
बैतूल पुलिस पर हमले के आरोप में इंदर पिता नारायण, माखन पिता नारायण, राधेश्याम पिता नारायण, ईश्वर पिता शंकरलाल गुर्जर, कालू पिता शंकरलाल गुर्जर सभी निवासी सालनाखेड़ी व विक्रम पिता बापू निवासी दुपाड़ा, इंदर पिता मदनलाल मालवीय निवासी दुपाड़ा, देवा पिता बद्रीलाल फूलेरिया निवासी दुपाड़ा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। 
उज्जैन जिले के माकड़ाैन थाना में केस दर्ज कराया है 
 माकड़ाैन थाना क्षेत्र में लूट व डकैती के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों व बदमाशों ने पथराव किया है। बैतूल और उज्जैन के पुलिसकर्मी घायल हैं। इस दौरान आरोपी भागने में सफल हो गए। आरोपियों के खिलाफ बलवा, मारपीट तथा पुलिस अभिरक्षा से भागने का केस दर्ज कराया है। फरार आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। आरएस मिश्रा, एडीशनल, एसपी बैतूल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें