Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 6 सितंबर 2017

नोट बंदी ने रोकी बिटिया की पढाई और शादी प्रशासन बेखबर

ग्रामीण मीडिया सेण्टर



 मुलताई। नोटबंदी का आलम तो पूरे देश में एक साथ कहर बनकर आया था जिसमे पूरा देश परिधान भी  हुआ  और कुछ लोगों ने अपनी जान भी गवाई परन्तु अभी भी इसका असर देश में छाया है । यदि  हमारे जिले के ग्राम तिवरखेड की बात करें तो वहाँ रहने  वाला एक परिवार आज भी इस नोट बंदी की मार झेल रहा है । तिवरखेड में रहने वाले कुंभारे परिवार के सदस्य  रामजी वल्द तुकाराम को नोट बंदी के समय लकवा हो गया था जिसके कारण वह नोट बंदी के कुछ दिन बाद ही चल बसे और इस बीच उन्होंने जो पैसे अपनी बच्ची की पढाई और शादी के लिए इकठ्ठा किये थे उनके बारे में भी किसी को बता नहीं पाए। कुछ समय बाद जब उनके परिवार को गेंहू की कोठी में से लगभग 1,50000 मिले तो वे दंग रह गए उन्होंने ग्राम के सरपंचो के सामने यह नोट निकलवाये। अब आलम यह है कि परिवार की आर्थिक स्तिथि इतनी तंग है कि पिता की मृत्यु की बाद बिटिया की पढाई करवाने तक को पैसा नहीं है और ये जो नोट है वह भी उनके किसी काम के नहीं। पिता के इलाज के खर्च में परिवार ने अपनी जमीन तक बेच दी ऐसे में अब ये क्या करें । इन्होंने प्रशासन से भी अपनी गुहार लगाई पर वंहा से भी ये बैरंग लोटे। ऐसे में यदि प्रशासन इनकी मदद नहीं करेगा तो प्रदेश में एक और बालिका की शिक्षा पैसे की तंगी के कारण छूट जायेगी और शादी भी नहीं हो पायेगी। परिवार ने ग्रामीण मीडिया सेण्टर से बातचीत में बताया कि उनके पास पंचायत का पंचनामा भी है ,बीमारी के समय के सारे दस्तावेज भी हैं और उन्होंने ने कलेक्टर से भी इस विषय में चर्चा की है परंतु उन्होंने भी इस विषय में कुछ हितेषी जवाब नहीं दिया।








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें