Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 19 नवंबर 2017

छात्राओं के दल पर मधुमक्खियों का हमला

ग्रामीण मीडिया सेण्टर  


3 किमी दूर स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल गुप्तेश्वर में पिकनिक मनाने बैतूल बाजार के एक कोचिंग इंस्टीट्यूट से आए छात्राओं के दल पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। मधुमक्खियों के काटने से शिक्षक समेत 16 छात्राएं बुरी तरह घायल हो गईं। छात्राओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इनमें से चार की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रैफर कर दिया। आठनेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर व स्टॉफ ने छात्राओं के शरीर से मधुमक्खियों के जहरीले डंक निकालकर उन्हें दवाइयां दीं। अचानक हुए मधुमक्खियों के हमले छात्राएं बुरी तरह घबरा गई थीं। अधिकांश छात्राएं 12 से 14 साल की थीं।

खाना बनाने के दौरान उठा धुआं तो बिफरीं मधुमक्खियां छात्राएं शिक्षक सत्येंद्र श्रीवास के साथ पिकनिक मनाने गुप्तेश्वर आए थे। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे तलहटी में प्राकृतिक झरने के समीप भोजन बनाने के दौरान उठे धुएं से मधुमक्खियां बिफर गईं और मौजूद लोगों पर झपट पड़ीं। छात्राओं ने जैसे-तैसे पहाड़ पर चढ़कर जान बचाई। एक-एक छात्रा को 50 से ज्यादा डंक लगे। अस्पताल पहुंचाई छात्राएं घबराई हुई थीं। मेडिकल ऑफिसर अरुण जारोलिया, ऋषि माहोरे और स्टाफ ने छात्राओं के सिर और शरीर से डंक निकाले और इंजेक्शन, दवाइयां दीं।

ये छात्राएं हुईं घायल 
मधु मक्खियों के हमले से छात्रा बरखा पवार, आस्था पवार, अजय कुंभारे, अदिति लोनारे, निधि अनूठ, नैन े सी गुप्ता, अर्चना पवार, तेजस वासनकर, सोनम पवार घायल हो गई थीं। इनमें से तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें बैतूल रैफर कर दिया। इधर कुछ के परिजनों को सूचना मिलने पर वे भी मौके पर पहुंच गए थे और बच्चों को अपने साथ ले गए। घायल छात्राओं को अस्पताल पहुंचाने में डायल-100 के अलावा विशाल पिपरोले, शेखर राठौर, दुर्गेश आजाद, रवि साहू, कुलदीप आजाद, सोनू पोटफोड़े, गोल्डी, तरुण साकरे, कैलाश आजाद, मुन्ना आवठ ने मदद की। फल- े बिस्किट्स, पानी का इंतजाम भी किया। नगर परिषद की फायर ब्रिगेड ने घटना स्थल पर छात्राओं को बचाने के लिए  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें