Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 28 नवंबर 2017

अस्पताल के बाहर चलता रहा झाड़फूंक अंधविश्वास की हद

ग्रामीण मीडिया सेण्टर

घोड़ाडोंगरी

घोड़ाडोंगरी अस्पताल के सामने अंधविश्वास का जीता जागता नमूना आज देखा गया । यहां पांच साल के मासूम के परिजन उसे अस्पताल में भर्ती करवाने के बजाए बाहर ही झाड़फूंक करते रहे । झाड़फूंक के लिए बाकायदा एक बाबा के द्वारा नीबू,गेंहू के दाने,कंडे की राख और पानी रखकर इलाज किया जा रहा था । बताया जा रहा है कि इमलीखेड़ा के पांच साल के असित पिता तुलसी पेठे को मलेरिया हुआ था लेकिन परिजनो अंधविश्वास इतना यकीन था कि वे असित को अस्पताल में भर्ती करवाने की बजाय झाड़फूंक करवाते रहे ।


मामले की सूचना जब 108 को लगी तो बैतूल से योगेश पवार और विकलेश भावसार महज आधा घंटे में घोड़ाडोंगरी अस्पताल पहुचे । योगेश पवार ने बताया कि जब वे वहां पहुँचे तो नजर देख हैरत में पड़ गए कि परिजन मरीज को अस्पताल में भर्ती करवाने के बजाए झाड़फूंक कर रहे थे ।उन्होंने परिजनों को समझाया भी की मरीज को इलाज की जरूरत है लेकिन सिलसिला करीब आधा घंटा चलते रहा । 


श्री पवार के मुताबिक 108 के स्टॉफ ने उन्हें एम्बुलेंस में बैठने के लिए फटकार लगाई तब जा कर मरीज के परिजन और बाबा वहां से अलग हुए । ये माजरा अस्पताल के आसपास खड़ी की पब्लिक भी देख कर मजे ले रही थी लेकिन किसी ने उन्हें समझाने का प्रयास नही किया । मलेरिया से पीड़ित असित को सीएचसी घोड़ा डोगरी में भर्ती किया गया जिसकी हालात गंभीर होने की वजह से बच्चे की जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें