Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 17 नवंबर 2017

ग्रामीण मीडिया की पहल के बाद रुका बड़ा फर्जीवाड़ा

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| बैतूल ( राजेंद्र भार्गव )

सबसे पहले ग्रामीण मीडिया ने मुलताई में उठाया था मामला, SDM मुलताई ने दिए थे जाँच के आदेश  


सरकारी के नाम पर निजी कंपनी के लिए हो रही थी गार्ड की भर्ती, 200 युवाओं ने किया हंगामा 

ग्रामीण मीडिया मुलताई ने विद्यार्थियों की सुचना के बाद १० नवंबर को  इस फर्जीवाड़े के मामले को प्रमुखता से उठाया था जिसके बाद मुलताई में भी  SDM राजेश शाह ने तुरंत जाँच के आदेश देकर मुलताई  से जाँच के लिए मामला भिजवाया था | 






  हमारी खबर जो  १०  नवंबर को प्रकाशित हुई थी 


150 के बदले रजिस्ट्रेशन के लिए 200 रुपए कंपनी यवुाओंसेरजिस्ट्रेशन फीस भी अधिक लेरही थी। यवुक अजय उइके, देवेंद्रखंडाइत, सूरज वर्मा,पंकज शर्मा, राहुल पाल,रामनाथ यादव नेबताया कंपनी केजारी विज्ञापन मेंरजिस्ट्रेशन शुल्क 150 रुपए रखी गई थी। मेलेमें पहुंचने 
पर 200 रुपए लिए जा रहेथे। रजिस्ट्रेशन केबाद एक बुक भी दी थी। इसमेंट्रेनिंग के लिए फीस 6500 रुपए लिखी थी, लेकिन कंपनी 7500 रुपए की मांग कर रही थी।उड़ीसा मेंअपने भाई केपास गया था। सरकारी गार्डकी भर्ती के लिएउड़ीसा से वापस आया।

इन बिंदुओं पर होगी जांच 
{जो कंपनी सुरक्षा गार्डकी भर्ती कर रही है वह रजिस्टर्डहैं या नहीं। {शासन की ओर से निशुल्क रोजगार मेलेलगाकर भर्ती की जाती हैं, फिर कंपनीरजिस्ट्रेशन के नाम पर200 रुपए क्यों वसूल रही थी। {भर्ती में यदि रोजगार अधिकारी की मिलीभगत मिलती है तो कार्रवाईकी जाएगी। 

आगामी मेले भी हो गए निरस्त बेरोजगार युवाओं केहंगामेकेबाद जिला रोजगार अधिकारी लक्ष्मणसिंह सिलोटे ने निजी सुरक्षा कंपनी द्वारा घोड़ाडोंगरी में17 नवंबर, भैंसदेही में 20 नवंबर तथा चिचोली में21 नवंबर को लगाए जाने वालेरोजगार मेले में की जाने वाली सुरक्षा जवानों की भर्ती निरस्त कर दी है।

युवाओं से धोखाधड़ी 

रुपए वापस कर दिए हैं ^

कंपनी द्वारा युवाओं सेसुरक्षा गार्ड की भर्ती के नाम पर लिए रुपए वापस कर दिए हैं। इसकेअलावा तीन ब्लाॅकों मेंलगने वाले शिविर भी रद्द कर दिए हैं। 

लक्ष्मण सिंह सिलोटे, रोजगार अधिकारी, बैतूल।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें