Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

लापता रेंजर नीता शाह का सुराग इलाहाबाद में मिला सुराग, पुलिस रवाना

ग्रामीण मीडिया सेण्टर| बैतूल


बैतूल के वन विस्तार औऱ अनुसंधान केंद्र में पदस्थ महिला रेंजर का सुराग मिल गया है। बैतूल से रहस्यमय तरीके से लापता रेंजर नीता शाह का सुराग उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद में मिला है। जिसकी तलाश में बैतूल से पुलिस टीम और परिजन रवाना हो रहे है। बताया जा रहा है कि नीता शाह को एक इंटरनेट कैफे पर देखा गया है।यहां एक्जाम फार्म भरने आये कुछ छात्रों ने उन्हें देखा और बैतूल पुलिस को इसकी सूचना दी। बैतूल गंज थाना टी आई संतोष पन्द्रे ने इसकी पुष्टि की है।साथ ही पुलिस अब उत्तरप्रदेश भी रवाना हुई।
पिछले सोमवार दफ्तर जाने का कहकर अपनी स्कूटी से निकली इस अफसर की गुमशुदगी से यहां विभाग में हड़कंप मच गया था। 36 साल की महिला रेंजर नीता शाह बैतूल में पिछले डेढ़ साल से पदस्थ है और उनके पास तीन जिलों बैतूल,हरदा और होशंगाबाद की नर्सरियों का चार्ज है। सोमवार करीब 11 बजे वे पति रिजवान से बैंक और अपने दफ्तर जाने का कहकर निकली थी ।लेकिन जब वे दफ्तर नही पहुची और फोन स्विच्ड आफ मिला तो अफसरों ने पियून घर भेजा लेकिन वे घर से निकल चुकी थी। शाम तक घर न लौटने पर परिजनों ने बैतूल गंज इलाके में गुमशुदगी दर्ज कराई है। पुलिस ने फिलहाल आस पास के जिलो को तलाश के लिए एलर्ट किया है। बैंक से उनके सीसीटीवी फुटेज भी देखे गए है।वही उनकी स्कूटी की भी तलाश की गयी। महिला रेंजर के पति ने किसी भी विवाद या आशंका को खारिज किया है।जबकि उनके भाईओ ने उनसे लौट आने की अपील की है। महिला अफसर ने चार साल पहले अन्तर्जातीय विवाह किया था। उनका पारिवारिक माहौल ठीक बताया जा रहा है। उनका एक बेटा भी है।

11 दिसंबर को घर से 60 किलोमीटर दूर स्थित धार बैतूल, वन विभाग की नर्सरी के लिए निकली थीं लेकिन न तो वो नर्सरी पहुंचीं और न ही बैतूल की वन विद्यालय स्थित कॉलोनी में अपने घर।
रेंजर नीता शाह की छवि एक ईमानदार रेंजर की है और उनकी कार्यप्रणाली से विभाग के अधिकारी और कुछ ठेकेदार परेशान रहते थे। रेंजर नीता गुसाईं को बैतूल ज़िले और आसपास की 06 नर्सरियों की ज़िम्मेदारियां दी गई हैं। हर साल करोड़ों रुपए की खरीददारी की जाती है जिससे आशंका जताई जा सकती है कि नीता के हाथ कुछ ऐसे दस्तावेज़ लग गए या फिर वो किसी प्रकार की खरीददारी में रोढ़ा बन रही थीं।
रेंजर नीता ने 11 दिसंबर को बैतूल के गंज इलाके के एस.बी.आई के एटीएम से सुबह 11:51 बजे 40 हज़ार रुपए अपने होम लोन एकाउंट में ट्रांसफर किए। परिजनों ने जब बैंक में संपर्क किया तो इस एटीएम के सीसीटीवी फुटेज में नीता दिखाई दे रही हैं। पुलिस ने जब इस मामले में छानबीन शुरु की तो एटीएम के करीब में ही एक निजी घर में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी पुलिस ने खंगाले। 11.52 मिनट पर रेंजर नीता शाह इस सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रही हैं। इसके बाद से ही नीता का मोबाइल बंद आ रहा है। पुलिस ने नीता के मोबाइल रिकॉर्ड की जांच भी कराई है।
नीता शाह के परिजनों ने बुधवार को भोपाल में पुलिस मुख्यालय जाकर पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला से मुलाकात की और नीता शाह के लापता होने के सिलसिले में बात की। परिजनों ने उनसे नीता के अपहरण की आशंका भी जताई। पुलिस महानिदेशक ने उन्हें आश्वासन दिया कि पुलिस जांच कर रही है।
परिजनों ने सतपुड़ा भवन स्थित वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक) श्री अनिमेष शुक्ला से भी मुलाकात कर नीता के लापता होने के बारे में अवगत कराया। प्रधान मुख्य वन संरक्षक ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों से तत्काल बात कर प्रकरण के बारे में जानकारी ली।
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें