Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

कृषक के हत्या के आरोपी को १० साल की उम्र कैद

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|मुलताई 

न्यायधीश ने आरोपी युवक के बड़े भाई को संदेह का लाभ देकर किया बरी

मेढ़ के विवाद में हुए झगड़े में किसान की मौत के दोषी आरोपी युवक को तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश कृषदास महार ने दस वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। घटना 5 जनवरी 2017 को आमला थाना के ग्राम मोरडोंगरी में हुई थी।
सरकारी वकील राजेश साबले ने बताया 5 जनवरी 2017 को दोपहर में दिनेश यादव, पिता किशन भाई सुनील और अंकुश खेत में डोजर से खेत समतल कर रहे थे। दिनेश के खेत के बगल में लखन लब्बू और निलेश उर्फ चिंगा का खेत है। लखन कुल्हाड़ी, लल्बू और चिंगा लाठी लेकर आए और कहा हमारे खेत की तरफ मिट्टी डालकर कब्जा करना चाहते हो और लखन ने किशन यादव के सिर पर कुल्हाड़ी मारी। बीच बचाव करने गए सुनील के सिर पर लब्बू ने लाठी मारी। दिनेश यादव उसका पुत्र अंकुश जान बचाकर भाग गए थे । आवाज सुनकर पास के खेत में काम कर रहे लोग आए तो तीनों भाग गए थे। घटना मे घायल किसन यादव की मौत हो गई थी। दिनेश की सूचना पर आमला पुलिस ने लखन पिता सदाराम यादव लब्बू पिता सदाराम यादव निलेश उर्फ चिंगा यादव तीनो निवासी मोरडोंगरी के खिलाफ केस दर्ज किया। केस के विचारण के दौरान आरोपी निलेश उर्फ चिंगा यादव की मौत हो गई थी।
न्यायाधीश श्री महार ने सुनवाई उपरांत आरोपी लब्बू यादव को धारा 302, 307 के आरोप में संदेह का लाभ देते हुए दोषमुक्त कर दिया। आरोपी लखन को धारा 307 के आरोप में दोषमुक्त कर दिया। लखन को धारा 302 के स्थान पर धारा 304 के आरोप में हत्या की कोटी में न आने वाले अपराधीक मानव वध के आरोप में दोषी पाया। उक्त अपराध में परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए लखन को किसन के आपराधीक मानव वध के मामले में दोषी पाते हुए धारा 304 के आरोप में दस वर्ष का सश्रम कारावास, 10 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें